Winter Carnival in Bhaderwah: कश्मीर के भदरवाह में शुरू होने वाला है विंटर कार्निवल...

Winter Carnival Festival in J&K: भद्रवाह किले से कल्चरल प्रोग्राम और मक़ामी कलाकारों के रंगारंग प्रोग्राम, संगीत और खेल के साथ शुरू होने वाले इस विंटर कार्निवाल (Winter Carnival) संगीत और पैराग्लाइडिंग, घुड़सवारी, ज़ोरबिंग और ट्रैकिंग जैसी स्पोर्ट्स एक्टीविटीज़ कराई जाएंगी.

Winter Carnival in Bhaderwah: कश्मीर के भदरवाह में शुरू होने वाला है विंटर कार्निवल...

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के भद्रवाह में 27 दिसंबर से पांच रोज़ा विंटर कार्निवाल का शुरू होने जा रहा है. इसके लेकर डोडा के डिप्टी कमिश्नर हरविंदर सिंह ने बुधवार को भदरवाह में स्टेकहॉल्डरों के साथ एक मीटिंग की. जिसमें उन्हेंने विंटर कार्निवाल के लिए किए गए सभी इंतेज़ामात को आख़िरी शक्ल देने पर ज़ोर दिया गया. 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह विंटर कार्निवाल (Winter Carnival) भद्रवाह किले से कल्चरल प्रोग्राम और मक़ामी कलाकारों के रंगारंग प्रोग्राम, संगीत और खेल के साथ शुरू होगा. इसको लेकर भद्रवाह किला, जे वैली, गुलदांडा और गाथा पार्क जैसे मश्हूर सैयाहती मक़ामात पर मुख़्तलिफ़ प्रोग्रामों का इनेक़ाद किया जाएगा. 

आपको बता दें कि इस दौरान खाने और लोकल प्रोडक्ट्स के स्टॉल्स भी लगाए जाएंगे. इतना ही नहीं, जे वैली में संगीत और पैराग्लाइडिंग, घुड़सवारी, ज़ोरबिंग और ट्रैकिंग जैसी स्पोर्ट्स एक्टीविटीज़ कराई जाएंगी. इस बीच यहां आने वाले सैयाह स्कीइंग, स्नो स्कूटर की सवारी, संगीत का लुत्फ उठा सकेंगे. 

ऐसे में अफ़सरान के मुताबिक साल के आखिरी दिन और प्रोग्राम के पांचवें दिन गाथा पार्क में एक बड़ा फेस्टिवल मनाया जाएगा. जिसमें सेलिब्रिटी कलाकार और सिंगर नए साल का इस्तक़बाल करने के लिए दिन की शुरूआत से लेकर आधी रात तक शो करेंगे. 

गौरतलब है कि भद्रवाह, एक उभरता हुआ पर्यटन स्थल है. जहां पूरे साल देश और विदेश से बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं. इस साल अब तक 6 लाख 50 हज़ार लोग यहां घूमने के लिए आ चुके हैं. और इस विंटर कार्निवाल में भी बड़ी तादाद में टूरिस्ट्स के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है. 

वहीं, डोडा के डिप्टी कमिश्नर ने तमाम अफ़सरान को हिदायत दी है कि कार्निवाल के लिए सभी तैयारियों को जल्द से जल्द आख़िरी शक्ल दी जाए. ताकी टूरिस्ट्स को किसी भी तरह की परेशानियों का सामना ना करना पड़े. साथ ही डीसी ने हिफाज़ती इंतेज़ामात भी पुख्ता करने की अफ़सरान को हिदायत दी.
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io