Free Medical Camp: जम्मू के कटड़ा में मोटर व्हिकल डिपार्ट्मेंट ने ड्राइवर्स के लिए आयोजित किया फ्री चेकअप...

Motor Vehicle Department: मोटर व्हिकल डिपार्ट्मेंट ने स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से श्रीधर चौक से गुजरने वाले वाहन चालको की नेत्र जांच की.

Free Medical Camp: जम्मू के कटड़ा में मोटर व्हिकल डिपार्ट्मेंट ने ड्राइवर्स के लिए आयोजित किया फ्री चेकअप...

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर के कटड़ा में बुधवार को सड़क सुरक्षा माह के तहत रियासी के मोटर व्हिकल डिपार्ट्मेंट ने श्रीधर चौक पर मुफ्त मेडकल कैंप और आई चैकअप कैंप का आयोजन किया. 

मोटर व्हिकल डिपार्ट्मेंट ने स्वास्थ्य विभाग और उधमपुर के रोटरी हॉस्पिटल के सहयोग से श्रीधर चौक से गुजरने वाले वाहन चालको की नेत्र जांच की.  

आपको बता दें कि यह कार्यक्रम जिले में चल रहे राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह समारोह का हिस्सा था. इस कार्यक्रम में मोटर वाहन विभाग के संयुक्त परिवहन आयुक्त विनय समोत्रा सहित जम्मू के आरटीओ पंकज बगोत्रा भी मौजूद रहे. 

वहीं, स्थानीय लोगों के साथ-साथ तकरीबन 600 ड्राइवरों और कंडक्टरों की फिटनेस सुनिश्चित करने के लिए जांच की गई. बता दें कि इस व्यापक जांच का उद्देश्य, वाहन चालकों की किसी भी स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं की पहचान करना और उनका समाधान करना है. जो संभावित रूप से वाहनों को सुरक्षित रूप से संचालित करने की उनकी क्षमता को प्रभावित कर सकते हैं. जांच में अनफिट पाए गए, लोगों को आगे की चिकित्सा देखभाल के लिए उचित मार्गदर्शन व उनका उपचार के लिए सलाह दी गई. 

इस दौरान रियासी के ARTO तारामनी शर्मा ने बताया कि आए दिन बाहन दुर्घटना का ​शिकार हो रहे हैं. इसमे कई बार ड्राइवर की सेहत व आंखो की रेाशनी में कमी पाई गयी है. इन्हीं समस्याओं को ध्यान में रखते हुए, मोटर व्हिकल डिपार्टमेंट द्वारा जांच की जा रही है. उन्होंने कहा, विभाग की यही को​शिश रहती हैं कि किसी की अनमोल जिन्दगी ​हादसे का ​शिकार ना हो. 

इसके अलावा, इस मौके पर मोटर वाहन विभाग के अन्य अ​धिकारी व कर्मी सहित बड़ी संख्या में वाहन चालक व सहचालक आ​दि मौजूद रहे...

Latest news

Powered by Tomorrow.io