जम्मू कश्मीर में भयानक ठंड, माइनस 4 पहुंचा तापमान

बुधवार रात दिसंबर की सबसे ठंडी रात रही जहां न्यूनतम तापमान शून्य से 4.6 डिग्री सेल्सियस नीचे तक पहुंच गया. बीती रात श्रीनगर और जम्मू के मैदानी इलाकों में जहां घना कोहरा छाया रहा तो वहीं पहलगाम में न्यूनतम तापमान माइन 4.6 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया था.

जम्मू कश्मीर में भयानक ठंड, माइनस 4 पहुंचा तापमान

Jammu Kashmir Frozen Wave outbreak : जम्मू कश्मीर में ठंड का कहर जारी है. बुधवार रात दिसंबर की सबसे ठंडी रात रही जहां न्यूनतम तापमान शून्य से 4.6 डिग्री सेल्सियस नीचे तक पहुंच गया. बीती रात श्रीनगर और जम्मू के मैदानी इलाकों में जहां घना कोहरा छाया रहा तो वहीं पहलगाम में न्यूनतम तापमान माइन 4.6 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया था.ये कश्मीर घाटी में इस मौसम में सबसे ठंडी जगह दर्ज हुई है.  

श्रीनगर का न्यूनतम तापमान माइनस 2.6 डिग्री सेल्सियस, गुलमर्ग में माइनस 2.8 डिग्री, काजीगुंड में माइनस 3.2, कोकरनाग में माइनस 2.2 और कुपवाड़ा में माइनस 4.2 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया. 

आपको बता दें कि बढ़ती ठंड की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.  श्रीनगर में घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम रही जिसकी वजह से यातायात प्रभावित हुआ. यही नहीं, कोहते के चलते दिल्ली से श्रीनगर जाने वाली कई फ्लाइट्स भी देरी से पहुंची. ऐसे में ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने एडवाइजरी जारी कर गाड़ियों को सावधानी से चलाने की नसीहत दी है.

Latest news

Powered by Tomorrow.io