Ganderbal ADDC: गांदरबल की मानसबल झील का कार्य जल्द किया जाए पूरा- ADDC गांदरबल

Ganderbal Manasbal Lake development:गांदरबल के अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त (ADDC), मुश्ताक अहमद सिमनानी ने कोंडाबल में एक मीटिंग की. इस मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए, उन्होंने मानसबल झील में फुटपाथ सहित के विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति पर चर्चा की.

Ganderbal ADDC: गांदरबल की मानसबल झील का कार्य जल्द किया जाए पूरा- ADDC गांदरबल

Jammu and Kashmir: गांदरबल के अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त (ADDC), मुश्ताक अहमद सिमनानी ने कोंडाबल में एक मीटिंग की. इस मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए, उन्होंने मानसबल झील में फुटपाथ सहित के विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति पर चर्चा की.

मीटिंग के दौरान, ADDC ने पैदल यात्रियों की सुविधा के लिए यथाशीघ्र सीमांकन कार्य पूरा करने की आवश्यकता पर जोर दिया. मीटिंग में मानसबल को एक प्रमुख पर्यटन स्थल में बदलने की प्रतिबद्धता के साथ, इसके संरक्षण और सौंदर्यीकरण के व्यापक दृष्टिकोण पर भी चर्चा हुई.

जिसके बाद इस मीटिंग में निर्णय लिया गया कि CEO WMDA, आर एंड बी के कार्यकारी अभियंता (Executive Engineer R&B) और तहसीलदार लार की एक संयुक्त टीम सीमांकन अभियान चलाएगी. ताकि मानसबल झील और उसके आसपास सरकारी जमीन पर किए गए अतिक्रमण को हटाया जा सके.

ऐसे में कार्यकारी अभियंता, आर एंड बी गांदरबल और तहसीलदार लार को निर्देश दिया गया कि पथ का निर्माण इस तरह से किया जाएगा कि सभी अतिक्रमित भूमि को पुनः प्राप्त किया जा सके. साथ ही उस जमीन को मानसबल के क्षेत्र में शामिल किया जाएगा ताकि आगे के अतिक्रमण को रोका जा सके. और यह रास्तो को मानसबल झील के चारो तरफ तैयार किया जाएगा, जो अपने आप में झील के लिए एक बॉर्डर का काम करेगा.

इसके अलावा ADDC ने मानसबल के आसपास प्रभावी कचरा हटाने के सिस्टम की आवश्यकता पर बल देते हुए पर्यावरणीय स्थिरता में गहरी रुचि व्यक्त की. साथ ही समन्वित प्रयासों के महत्व को पहचानते हुए, उन्होंने सामाजिक वानिकी विभाग को व्यापक निरीक्षण और आवश्यक कार्य की त्वरित शुरुआत के लिए आर एंड बी विभाग के साथ सहयोग करने का निर्देश दिया. 

इस बैठक में समुदाय के लाभ और क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सौंपे गए कार्यों में तेजी लाने पर भी चर्चा की गई. इस दौरान CEO of WMDA, ACR और अन्य अधिकारी मौजूद रहे. 

Latest news

Powered by Tomorrow.io