ARTO Ganderbal: गांदरबल के RTO ने जारी की नई गाइडलाइन, बिना स्किड चेन वाले वाहनों को जाने की मंजूरी नहीं...

DC Ganderbal: जम्मू-कश्मीर में हुई ताजा बर्फबारी के कारण, घाटी में पर्यटकों का आगमन बढ़ गया है. यहां आने वाले पर्यटक खुश हैं और टूरिस्ट डेस्टिनेशन के चारों ओर घूम रहे हैं.

ARTO Ganderbal: गांदरबल के RTO ने जारी की नई गाइडलाइन, बिना स्किड चेन वाले वाहनों को जाने की मंजूरी नहीं...

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में हुई ताजा बर्फबारी के कारण, घाटी में पर्यटकों का आगमन बढ़ गया है. यहां आने वाले पर्यटक खुश हैं और टूरिस्ट डेस्टिनेशन के चारों ओर घूम रहे हैं. 

हालांकि, लगातार बर्फबारी के कारण सड़कों पर फिसलन बढ़ने लगी है. जिसको लेकर, गांदरबल के डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर श्यामबिर और ARTO वजाहत हबीब ने सोनामर्ग के गंगीर इलाके का दौरा किया और यातायात स्थिति की समीक्षा की. इस दौरान उनके साथ इंस्पेक्टर मंजूर अहमद कुरेशी भी मौजूद रहे. 

गौरतलब है कि परिवहन वाहनों द्वारा ड्राइवर्स को निर्देश दिया गया है कि बर्फबारी के दौरान सड़कों पर फिसलन शुरू हो गई है. ऐसे में, बिना स्किड चेन वाले वाहनों पर पाबंदी लगा दी गई है. साथ ही ज्यादा सामान न ले जाने की हिदायत दी गई है. ताकि फिसलन की वजह से किसी भी दुर्घना को रोका जा सके. 

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले ड्राइवर्स के वाहनों का पंजीकरण रद्द कर दिया जाएगा. 

डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर ने टूरिस्ट्स से अपील की है कि घूमने के लिए कश्मीर घाटी की यात्रा करें. खासकर शोना मार्ग जैसे खूबसूरत पर्यटक स्थल का रुख करें. 

वहीं, पर्यटकों के साथ-साथ आम लोगों को सोनामर्ग जाने के लिए सुरंग के जरिए रास्ता दिया गया. जिससे पर्यटकों और सोनामर्ग जाने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े. 

Latest news

Powered by Tomorrow.io