Green Mission: 'Green Earth Happy Earth' मुहिम की शुरुआत

Green Earth Happy Earth Bhaderwah: जम्मू-कश्मीर की जय वैली समुद्र की सतह से तकरीबन 7800 फीट की ऊंचाई पर मौजूद है. जो वादी ए चिनाब (चिनाब घाटी) के खूबसूरत इलाकों में से एक है. ऐसे में इस टूरिस्ट डेस्टिनेशन की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए पर्यावरण संरक्षण और जंगलों की हिफाजत करना जरूरी हो गया है. जिसको देखते हुए शनिवार को फोरेस्ट डिपार्टमें द्वारा ये मुहीम शुरू की गई है.

Green Mission: 'Green Earth Happy Earth' मुहिम की शुरुआत

Jammu and Kashmir: क्लाइमेंट चेंज के खतरों से आम जनता को आगाह करने के लिए फोरेस्ट डिपार्टमेंट (Forest Department) ने भदरवा में 'Green Earth Happy Earth' मुहिम की शुरूआत की गई. दरअसल, इस प्रोग्राम के तहत लोगों को पेड़ लगाने की जानकारी और ट्रेनिंग दी जा रही है. और पेड़ लगाने से होने वाले फायदों को लेकर जागरुका पैदा की जाएगी. 

बता दें कि इस मुहिम की शुरूआत जय वैली से की गई. जहां डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट ऑफिसर चंद्रशेखर के अलावा चिराला और नारू रेंज के कर्मचारी भी मौजूद रहे. वहीं, प्रोग्राम में एडीसी दिलमीर चौधरी और एसपी विनोद शर्मा ने भी शिरकत की. 

आपको बता दें कि इस प्रोग्राम के मौके पर देवदार के पांच सौ और चिनार के चार पेड़ लगाए गए. इस मौके पर डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट ऑफिसर चंद्रशेखर ने कहा कि पेड़ लगाना ही पर्यावरण के संरक्षण का एक कुदरती नेजाम है. पेड़ पौधे ही क्लाइमेट चेंज के नेगेटिव इंपैक्ट को रोक सकते हैं. 

बता दें कि जय वैली समुद्र की सतह से तकरीबन 7800 फीट की ऊंचाई पर मौजूद है. जो वादी ए चिनाब (chinab valley) के खूबसूरत इलाकों में से एक है. ऐसे में इस टूरिस्ट डेस्टिनेशन की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए पर्यावरण संरक्षण और जंगलों की हिफाजत करना जरूरी हो गया है. जिसको देखते हुए शनिवार को फोरेस्ट डिपार्टमें द्वारा ये मुहीम शुरू की गई है.
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io