Ayushman Bharat scheme: मुफ्त में इलाज की जमीनी हकीकत सामने आई, लोग कर रहे हैं मोदी सरकार का शुक्रिया

केंद्र सरकार द्वारा देश कि जनता के लिए केंद्र सरकार द्वारा तरह तरह कि स्कीमें चलाई जा रही है. इन्ही स्कीमों में से एक स्कीम आयुष्मान भारत कि भी है जिसके तहत हर साल लोंगो को 5 लाख रुपए तक के इलाज के लिए सरकार द्वारा बीमा दिया जाता है.

 Ayushman Bharat scheme: मुफ्त में इलाज की जमीनी हकीकत सामने आई, लोग कर रहे हैं मोदी सरकार का शुक्रिया

केंद्र सरकार द्वारा देश कि जनता के लिए केंद्र सरकार द्वारा तरह तरह कि स्कीमें चलाई जा रही है. इन्ही स्कीमों  में से एक स्कीम आयुष्मान भारत कि भी है जिसके तहत हर साल लोंगो को 5 लाख रुपए तक के इलाज के लिए सरकार द्वारा बीमा दिया जाता है. इतना ही नही इस स्कीम के चलते जो सर्जरी लाखो कि लागत से होने वाली होती हैं वे आयुष्मान भारत कार्ड से मुफ्त में हो रही है और मुफ्त दवाइयां भी दी जाती है.

 केसर टीवी की स्पेशल रिपोर्टिंग के दौरान टीम ने एसोसिएटेड हॉस्पिटल जी-एम-सी राजौरी का दौरा किया और इस स्कीम के तहत इलाज प्राप्त कर रहे मरीजों से इसके बारे में जानकारी ली. मरीजों ने बताया कि उन्हें  गोल्डन कार्ड यानि आयुष्मान भारत कार्ड से मुफ्त में इलाज मिल रहा है और महंगी सर्जरी के लिए भी उन्हें कोई खर्च नहीं उठाना पड़ रहा है.

इस अद्भुत पहल के माध्यम से लोगों को सस्ते और अच्छे स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल रहा है और वे मोदी सरकार की इस नेक इनिशिएटिव के लिए हृदय से आभारी हैं.

Latest news

Powered by Tomorrow.io