Terrorist Arrest: पुलवामा में धरा गया जैश का हाइब्रिड आतंकी, 9 दिन पहले घर से हो गया था गायब...

Hybrid Terrorist arrested: शोपियां के नल्ली पोशवारी से ताल्लुक रखे वाले और जैश-ए-मोहम्मद (Jesh-e-Muhammad) से जुड़े इस आतंकी का नाम रुहेल अब्दुल्ला है. जोकि बीती 8 दिसंबर को अपने घर से फरार हो गया था. जिसके बाद से जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बल रुहेल को ढूंढ़ रहे थे.

Terrorist Arrest: पुलवामा में धरा गया जैश का हाइब्रिड आतंकी, 9 दिन पहले घर से हो गया था गायब...

Jammu And Kashmir: घाटी में आतंकियों पर लगाम कसने का काम जारी है. कश्मीर में मौजूद आतंकियों के नेटवर्क को सुरक्षा बल खत्म कर रहे हैं. इसी कड़ी में रविवार को सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हांसिल की है. 

दरअसल, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पुलवामा के नैना बटपोरा इलाके से जैश (JeM) के एक आतंकी को धर लिया है. पुलिस और सुरक्षा बल का ये ऑपरेशन घाटी में आतंकवाद के खिलाफ जारी ऑपरेशन ऑल आउट के लिहाज से काफी अहम है. 

रविवार को पुलवामा से पकड़े गए आतंकी की पहचान कर ली गई है. शोपियां के नल्ली पोशवारी से ताल्लुक रखे वाले और जैश-ए-मोहम्मद (Jesh-e-Muhammad) से जुड़े इस आतंकी का नाम रुहेल अब्दुल्ला है. जोकि बीती 8 दिसंबर को अपने घर से फरार हो गया था. जिसके बाद से जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बल रुहेल को ढूंढ़ रहे थे. 

सुरक्षाबलों ने आतंकी रुहेल के कब्जे से 1 AK 56, 1 ग्लाक पिस्तौल, 5 चाइनीज़ ग्रेनेड, 2 AK 56 मैग्जीन, AK के 60 राउंड कारतूस, 2 ग्लाक पिस्तौल मैग्जीन और 26 राउंड जिंदा कारतूस बरामद किए. इसी के साथ ही सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में एक बड़ा हमला होने से रोक दिया है. जिससे बेगुनाहों की जान जाने से बची है. 

फिलहाल, जैश के इस हाइब्रिड आतंकी से पूछ-ताछ जारी है. पुलिस इस को लेकर जांच कर रही है. घाटी में सुरक्षा व्यवस्था और आतंक के नेटवर्क को उखाड़ फेकने का ये कदम काफी अहम है. जोकि इलाके में शांति कायम कर सकता है. 

आपको बता दें कि भारतीय सुरक्षा बल और जांच एजेंसियां घाटी में हर एक आतंकी गतिविधि को लेकर संजीदा हैं. इसके साथ ही सुरक्षा बलों ने स्थानीय बाशिंदों से भी अपील की है कि वे किसी भी संदिग्ध एक्टिविटी को लेकर फौरन सूचित करें. ऐसे में घाटी में अमन कायम करने के लिए स्थानीय लोगों का साथ बेहद अहम है. ताकि आतंकवाद को जड़ से खत्म किया जा सके.   

Latest news

Powered by Tomorrow.io