श्रीनगर-बारामुला हाईवे पर बड़ी आतंकी साज़िश नाकाम, सेना ने डिफ्यूज़ किया IED

जम्मू कश्मीर में सेना को एक और बड़ी बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षा बल के जवानों ने एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया... मिली जानकारी के मुताबिक, एक आईईडी (IED)आतंकियों ने श्रीनगर-बारामुला हाईवे पर लावेपोरा के पास लगाया था. लेकिन सूचना मिलते ही फौरन सेना वहां पहुंच गई और फिर इस आइईडी को अपने कब्जे में लेकर डिफ्यूज़ कर दिया.

श्रीनगर-बारामुला हाईवे पर बड़ी आतंकी साज़िश नाकाम, सेना ने डिफ्यूज़ किया IED

Jammu Army Operation : आज सुबह-सुबह श्रीनगर बारामुला हाईवे पर IED मिलने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. सूचना मिलते ही मौके पर फौरन बम निरोधक दस्ते के साथ पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम वहां पहुंच गई. वहीं, सुरक्षा के मद्देनज़र हाईवे पर वाहनों की आवाजाही को घंटों तक रोका गया. 

गनीमत ये रही कि बम निरोधक दस्ते ने वक्त रहते इस आईईडी को डिफ्यूज़ कर एक आतंकी हमले की साज़िश को नाकाम कर दिया है. हालांकि इस घटना के बाद से सेना और मुस्तैद हो गई है और हाईवे के आसपास के इलाकों में छानबीन शुरु कर रही है. 

मिली जानकारी के मुताबिक, ये आईईडी आतंकियों ने श्रीनगर बारामुला हाईवे पर लावेपोरा के पास लगाया था. इस हाईवे से सुबह के वक्त सेना की गाड़ियों के अलावा दिनभर सैंकड़ों लोग गुज़रते हैं. सुबह सड़क की जांच करने वाली सुरक्षाबलों की रोड ओपनिंग पार्टी को जैसे ही इसका पता चला, उन्होंने फौरन सेना को इसकी जानकारी दी और वहां फौरन वाहनों को आने जाने से रोका गया. बाद में सेना और पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने इस आइईडी को अपने कब्जे में लेकर डिफ्यूज़ कर दिया. 

हालांकि जिस तरह श्रीनगर-बारामुला हाईवे पर ये आईईडी बरामद हुआ है उससे साफ है कि आतंकी इस हाईवे पर धमाका कर एक बड़ी साज़िश को अंजाम देना चाहते थे हालांकि उसने मंसूबों पर सेना के बहादुर जवानों ने पानी फेर कर रख दिया.  

बता दें कि 21 दिसंबर को आतंकियों ने सेना पर घातक हमला किया था जिसमें 4 जवान शहीद हो गए. इस हमले के बाद से ही  दहशतगर्दों की तलाश में सातवें दिन भी सर्च ऑपरेशन जारी है.  यही नहीं, ज़मीनी अभियान के साथ साथ ड्रोन और हैलीकॉप्टर की मदद से भी दहशतगर्दों को धर दबोचने की कोशिश में सेना जुटी है.

Latest news

Powered by Tomorrow.io