Illegal Mining: DMO पुलवामा ने किया किया औचक दौरा, जेसीबी और डंपर किए सीज़...

JCB & Dumper Seized: रविवार को पुलवामा जिले के खनिज अधिकारी मंजूर अहमद ने क्षेत्र में अवैध खनन पर नकेल कसने के लिए लस्सीपोरा नालाहा रामबी आरा का औचक दौरा किया. जम्मू कश्मीर के पुलवामा में जिला खनिज अधिकारी के नेतृत्व में जिला भूविज्ञान और खनन विभाग पुलवामा की टीम ने रविवार को जिले में खनिजों के अवैध खनन में इस्तेमाल की जा रही एक जेसीबी, एक एल एंड एनटी मशीन और एक डंपर जब्त कर लिया.

Illegal Mining: DMO पुलवामा ने किया किया औचक दौरा, जेसीबी और डंपर किए सीज़...

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में जिला खनिज अधिकारी के नेतृत्व में जिला भूविज्ञान और खनन विभाग पुलवामा की टीम ने रविवार को जिले में खनिजों के अवैध खनन में इस्तेमाल की जा रही एक जेसीबी, एक एल एंड एनटी मशीन और एक डंपर जब्त कर लिया. 

गौरतलब है कि रविवार को पुलवामा जिले के खनिज अधिकारी मंजूर अहमद ने क्षेत्र में अवैध खनन पर नकेल कसने के लिए लस्सीपोरा नालाहा रामबी आरा का औचक दौरा किया.

नालाहा रामबी आरा के दौरे के दौरान डीएमओ पुलवामा ने पाया कि नालाहा के कुछ ब्लॉकों में कुछ मशीनें अवैध रूप से खनिज निकाल रही थीं और अपराधियों के खिलाफ समय पर कार्रवाई की गई और क्षेत्र से एक जेसीबी मशीन, एक एल एंड एनटी मशीन और एक डंपर जब्त कर लिया गया.

डीएमओ पुलवामा मंजूर अहमद ने कहा कि अवैध खनन में शामिल लोगों से कानून के मुताबिक निपटा जाएगा. अवैध खनन करने वालों के खिलाफ समय पर कार्रवाई की गई और नालाहा रामबी आरा में अवैध खनन में प्रयुक्त मशीनरी को जब्त कर लिया गया.

डीएमओ पुलवामा मंजूर अहमद ने कहा कि नल्लाहा रामबी आरा में खनन माफियाओं द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली कनेक्टिविटी काट दी गई है और केवल वैध सड़कों का उपयोग विभाग से उचित अनुमति वाले लोग ही करेंगे.

उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि वे केवल कानूनी स्रोतों से ही सामग्री खरीदें क्योंकि जिले के हर क्षेत्र में खनिजों के वैध विक्रेताओं की अच्छी संख्या है.

Latest news

Powered by Tomorrow.io