Medical camp:पुंछ जिले में भारतीय सेना ने चिकित्सा शिविर का किया आयोजन

पुंछ जिले के बलनोई गांव में, भारतीय सेना ने भारी संख्या में लोगों के लिए मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन किया.इस अनूठे पहल के जरिए, सीमा के पास स्थित लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिला.

 Medical camp:पुंछ जिले में भारतीय सेना ने चिकित्सा शिविर का किया आयोजन

पुंछ जिले के बलनोई गांव में, भारतीय सेना ने एक बड़े मेडिकल कैंप का आयोजन किया है. इस मेडिकल कैंप के जरिये सीमा के पास स्थित लोगों को मुफ्त मेडिकल सेवाएं दी गईं. इस मेडिकल कैंप में लगभग 350 से ज्यादा लोगों का स्वास्थ्य जांचा गया. सेना के ब्रिगेड कमांडर ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में हाजिरी दी, और विभिन्न विशेषज्ञ डॉक्टर्स के साथ जम्मू से आए गए.

जम्मू से आए हुए स्पेशलिस्ट डॉक्टर जिन में हड्डियों, आंखों, जीशन, मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर उपस्थित थे, के साथ पैरामेडिकल स्टाफ और लैब विशेषज्ञ भी  मौजूद थे जिन्होंने लोगों का ब्लड टेस्ट किए. इस के साथ जम्मू कश्मीर आयुष विभाग की और से दवाइयां भी बांटी गई. इस मेडिकल कैंप में, लोगों की स्वास्थ्य समस्याओं के लिए उन्हें मुफ्त विशेषज्ञ सलाह के साथ आवश्यक दवाएं भी दी गई. इतना ही नही  उन्हें आवश्यक परीक्षणों के लिए भी लैब विशेषज्ञों की सेवाएं उपलब्ध कराई गई. 

सेना की तरफ से आयोजित इस शिवर का सीमा के साथ सटे इलाकों के लोगों ने इस मुफ्त शिवर का भरपूर लाभ उठाया जिस में स्वास्थय जांचों के साथ देवियां तक दी गई. लोगों ने सेना का आभार व्याप्त किया और कहा आने वाले समय में भारतीय सेन की तरफ से इस तरह के और शिवर लगाए जाए जिस में आवाम को लाभ मिल सके.

Latest news

Powered by Tomorrow.io