Indian Railways: जम्मू-कश्मीर के रामबन में रेलवे का नया कारनामा, इलेक्ट्रिक रेल का किया कामयाब ट्रायल...

First Electric Rail in Ramban: रेलवे सूत्रों के मुताबिक बनिहाल और खारी कश्मीर रेल खंड, कटरा-बनिहाल खंड के 111 किलोमीटर लंबे प्रोजेक्ट का 16 कि.मी. लंबा हिस्सा है. वहीं, रेलव सूत्रों के ही मुताबिक, 111 किलोमीटर लंबे कटरा-बनिहाल प्रोजेक्ट का काम अपने अंतिम चरण में है. और ये जल्दी ही पूरा कर लिया जाएगा.

Indian Railways: जम्मू-कश्मीर के रामबन में रेलवे का नया कारनामा, इलेक्ट्रिक रेल का किया कामयाब ट्रायल...

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में उत्तर रेलवे ने एक और बड़ी कामयाबी हांसिल की है. दरअसल, भारतीय रेलवे ने उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेल लाइन (USBRL) प्रोजेक्ट में एक और मील का पत्थर हासिल किया है. रेलवे ने मंगलवार को पहली बार बनिहाल रेलवे स्टेशन और रामबन जिले के खारी रेलवे स्टेशन के बीच पहली इलेक्ट्रिक रेल का ट्रायल रन किया.

आपको बता दें कि पांच डिब्बों वाली इस इलेक्ट्रिक रेल को मंगलवार शाम तकरीबन 5:30 बजे रामबन के बनिहाल रेलवे स्टेशन से खारी रेलवे स्टेशन की ओर रवाना किया गया था.

रेलवे सूत्रों के मुताबिक बनिहाल और खारी कश्मीर रेल खंड, कटरा-बनिहाल खंड के 111 किलोमीटर लंबे प्रोजेक्ट का 16 कि.मी. लंबा हिस्सा है. वहीं, रेलव सूत्रों के ही मुताबिक, 111 किलोमीटर लंबे कटरा-बनिहाल प्रोजेक्ट का काम अपने अंतिम चरण में है. और ये जल्दी ही पूरा कर लिया जाएगा. 

सूत्रों के अनुसार, भारतीय रेलवे ने रेलवे के सिर्फ कुछ ही इलेक्ट्रिक इंजीनियरों, कुछ कर्मचारियों और सुरक्षा सदस्यों को इलेक्ट्रिक रेल ट्रायल रन में शामिल होने की अनुमति थी.

Latest news

Powered by Tomorrow.io