World Unani Day:विश्व यूनानी दिवस पर आयुष विभाग की पहल, बांदीपोरा में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन

आज, आयुष विभाग ने बांदीपोरा में मिनी सचिवालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में एक जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसका मुख्य उद्देश्य यूनानी मेडिकल सिस्टम के प्रचार और प्रसार में योगदान को मान्यता देना था.

World Unani Day:विश्व यूनानी दिवस पर आयुष विभाग की पहल, बांदीपोरा में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन

आज, आयुष विभाग ने बांदीपोरा में मिनी सचिवालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में एक जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसका मुख्य उद्देश्य यूनानी मेडिकल सिस्टम  के प्रचार और प्रसार में योगदान को मान्यता देना था.

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपायुक्त बांदीपोरा शकील उर रहमान और एडीसी बांदीपोरा उमर शफी पंडित रहे. इस महत्वपूर्ण अवसर पर, जिला नोडल अधिकारी आयुष ने हकीम अजमल खान की प्रेरणादायक कहानी को साझा किया और उनके योगदान को सराहा. आयुष विभाग ने कई महत्वपूर्ण पहलुओं पर ध्यान दिया, जैसे नाइल गुरेज़ में 10 कनाल भूमि पर उच्च ऊंचाई वाले औषधीय पौधों की नर्सरी, अरगाम, नदिहाल में फिटनेस उपकरणों की स्थापना, चेक गनास्तानशाहगुंड डिस्पेंसरीज शामिल हैं . 

कार्यक्रम के दौरान यह  भी बताया गया कि बांदीपोरा में 21 चिकित्सा अधिकारियों के साथ 21 औषधालय चल रहे हैं. इसके अलावा विभाग के सामने आने वाले विभिन्न मुद्दों को भी अध्यक्ष के सामने रखा गया, जिसमें हर्बल गार्डन की स्थापना, हर्बल गार्डन के लिए बाड़ लगाना, औषधीय पौधों की खेती के लिए भूमि के मुद्दे, जैसे कुछ मुद्दे शामिल हैं.

Latest news

Powered by Tomorrow.io