Jammu Kashmir Interim Budget: जम्मू-कश्मीर के लिए आज पेश होगा अंतरिम बजट, वित्त से लोगों को उम्मीदें

Jammu Kashmir Interim Budget: संसद के बजट सत्र के चौथे दिन केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के लिए अंतरिम बजट पेश करेंगी.

Jammu Kashmir Interim Budget: जम्मू-कश्मीर के लिए आज पेश होगा अंतरिम बजट, वित्त से लोगों को उम्मीदें

Jammu Kashmir Interim Budget: जम्मू कश्मीर के लिए वित्तीय वर्ष 2024-25 का अंतरिम बजट आज संसद में पेश होगा. इस बजट में कृषि, बागवानी, स्वास्थ्य, शिक्षा पर खास ध्यान दिए जाने की उम्मीद है. कई विकास परियोजनाओं समेत ढांचागत विकास के लिए धनराशि के मिलने की संभावना है ,बजट में कृषि बागवानी स्वास्थ्य शिक्षा पर विशेष ध्यान दिए जाने की भी आशंका है. बता दें, प्रधानमंत्री विकास पैकेज के तहत चले रहे कई प्रोजेक्ट के लिए धनराशि होगी.

केंद्रीय बजट में जम्मू कश्मीर के लिए 37277.74 करोड़ रुपये इजाजत दी गई है. जो संसाधनों की कमी को पूरा करने और कई परियोजनाओं  धनराशि उपलब्ध करवाने के लिए हैं वित्तीय साल 2023-24 का जम्मू कश्मीर का वार्षिक बजट 1,18,500 करोड़ रुपये का था.

आज सुबह 11 बजे  केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करने वाली है. बता दें जम्मू कश्मीर का यह लगातार पांचवां बजट होगा जो संसद में पेश किया जाएगा. बता दें,  इस वक्त जम्मू कश्मीर में विधानसभा नहीं है और पांच साल बाद जब जम्मू कश्मीर का बजट फरवरी माह में पेश होने वाला है. इससे पहले जम्मू कश्मीर का बजट मार्च महीने पेश किया जाता था. 

कितना था जम्मू-कश्मीर बजट?
केंद्रीय बजट में जम्मू कश्मीर के लिए 37277.74 करोड़ रुपये मजूर किए गए हैं. जो कई प्रोजेक्ट में धनराशि उपलब्ध करवाने के लिए हैं. वहीं, पिछले साल के वित्तीय बजट की बात करें तो जम्मू कश्मीर का वार्षिक बजट 1,18,500 करोड़ रुपये का था

Latest news

Powered by Tomorrow.io