Jammu and Kashmir: शोपियां में बाल मजदूरी के खिलाफ अभियान, पुलिस ने दर्जनों बच्चों को कराया आजाद...

Child Labour in J&K: गौरतलब है कि इन सभी डिपार्टमेंट्स की ओर से बाल मज़दूरी के ख़िलाफ़ एक ख़ास मुहिम चलाई गई. इस दौरान टीम ने बहुत सी दुकानों, रेस्टोरेंट्स, और दूसरी जगहों पर तलाशी अभियान चलाया. पुलिस ने यहां काम करने वाले सभी 18 साल से कम उम्र के बच्चों को मज़दूरी से आज़ाद कराया.

Jammu and Kashmir: शोपियां में बाल मजदूरी के खिलाफ अभियान, पुलिस ने दर्जनों बच्चों को कराया आजाद...

Child Labour in Shopian: जम्मू-कश्मीर में बाल मजदूरी के खिलाफ प्रशासन का एक्शन जारी है. ऐसे में चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने पुलिस के साथ मिलकर शनिवार को शोपियां में दर्जनों बाल मजदूरों को आजाद करवाया. 

दरअसल, जम्मू-कश्मीर की Child Welfare Committee, Social welfare department, Police और एक NGO ने एक ज्वॉइंट ऑपरेशन कर शोपियां जिले के कई इलाकों से बाल मजदूरों को आजाद करवाया. 

गौरतलब है कि इन सभी डिपार्टमेंट्स की ओर से बाल मज़दूरी के ख़िलाफ़ एक ख़ास मुहिम चलाई गई. इस दौरान टीम ने बहुत सी दुकानों, रेस्टोरेंट्स, और दूसरी जगहों पर तलाशी अभियान चलाया. पुलिस ने यहां काम करने वाले सभी 18 साल से कम उम्र के बच्चों को मज़दूरी से आज़ाद कराया. 

वहीं, इस मौके पर Child Protection Officer ने कहा कि बाल मज़दूरी के खिलाफ चलाई गई ये मुहीम जारी रहेगी. इस दौरान अधिकारियों ने लोगों को बाल मज़दूरी क़ानून के बारे में जानकारी दी और उन्हें बाल मजदूरी के प्रति जागरूक किया. इसके साथ साथ उन्होंने इस कानून का उल्लंघन करने वालो पर सख्त कार्रवाई की बात कही. 

आपको बता दें कि इस मुहिम का मक़सद ज़िले को बाल मज़दूरी से मुक्त कराना है...

Latest news

Powered by Tomorrow.io