Budget 2024 : बजट में जम्मू-कश्मीर को मिली 37,277 करोड़ रुपये की सौगात; वित्त मंत्री ने किया ऐलान

Jammu and Kashmir Budget 2024 : इस साल के बजट सत्र में शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर को 37,277 करोड़ रुपये की सौगात भी दी गई है. खुद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बात का ऐलान किया है

Budget 2024 : बजट में जम्मू-कश्मीर को मिली 37,277 करोड़ रुपये की सौगात; वित्त मंत्री ने किया ऐलान

जम्मू कश्मीर Budget : मोदी सरकार ने अपने आखिरी बजट में देश में आर्थिक और सामाजिक विकास पर ज़ोर देते हुए कई अहम घोषणाएं की है. इसी कड़ी में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर को 37,277 करोड़ रुपये की सौगात भी दी गई है. 

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतरिम केंद्रीय बजट सत्र पेश करने के दौरान इस बात का ऐलान किया है. अपने भाषण के दौरान वित्त मंत्री ने कहा कि, जेएंडके को साल 2024-25 के लिए 37,277.74 करोड़ रुपये की विशेष धनराशि आवंटित की गई है. यही नहीं, इसमें से 35,619.30 करोड़ रुपये अकेले प्रदेश में रिसोर्स गैप को पाटने के लिए रखे गए हैं. 

आपको बता दें कि बजट पेश किए जाने से पहले ही आर्थिक विशेषज्ञ ये मानकर चल रहे थे कि इस बजट में जम्मू कश्मीर को विशेष धनराशि आवंटित की जा सकती है. क्योंकि जम्मू कश्मीर पर पिछले 5 साल में सरकार विशेष रूप से ध्यान दे रही है और यहां के विकास की दिशा में लगातार प्रयासबद्ध है. उधर, बुधवार को बजट सत्र शुरु होने से पहले खुद पीएम मोदी ने इस बात के साफ संकेत दिए थे.

इस साल आम चुनाव से पहले पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार का ये आखिरी बजट था. 
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io