Jammu and Kashmir: रिटायर्ड पुलिस पेंशनर्स एसोसिएशन ने जम्मू में किया प्रदर्शन, प्रशासन से की ये अपील...

Retired Police Pensioner Association: रिटायर्ड पुलिसकर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर जम्मू में किया प्रदर्शन, पेंशन में गुजारे भत्ते और मेडिकल अलाउंस की राशि को बढ़ाने की मांगे की.

Jammu and Kashmir: रिटायर्ड पुलिस पेंशनर्स एसोसिएशन ने जम्मू में किया प्रदर्शन, प्रशासन से की ये अपील...

Retired Police officer Protest: जम्मू-कशमरी रिटायर्ड पुलिस पेंशनर्स एसोसिएशन ने मंगलावार को जम्मू में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. एसोसिएशन के सदस्यों की शिकायत है कि वे बीते कई सालों से प्रशासन उनकी मांगों की अनदेखी कर रहा है. उन्होंने कहा कि प्रशासन अपनी मांगों को लेकर एक लंबे वक्त से प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन अभी तक उन की मांगों को पूरा नहीं किया गया है.
 
गौरतलब है कि एसोसिएशन के सदस्य पेंशन की राशि, गुजारा भत्ता और मेडिकल अलाउंस को बढ़ाने जैसे मुद्दों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. एसोसिएशन की शिकायत है कि जनवरी 2023 में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी उनसे मुलाकात की थी. इस मुलाकात में राज्यपाल ने एसोसिएशन के सदस्यों की मांगों को पूरा करने का भरोसा दिया था. हालांकि, अभी तक उन्होंने भी मांगों को पूरा नहीं किया है.

एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि साल 1996 से सभी आलाअधिकारयों और नेताओं से अपनी बात कही. लेकिन आज तक कोई एक्शन नहीं लिया गया. उन्होंने कहा कि एसोसिएशन को आश्वासन दिया गया था कि जम्मू-कश्मीर के केंद्रशासित प्रदेश बन जाने के बाद, केंद्र सरकार और यूटी के कर्मचारियों को बराबर पेंशन मिलेगी. लेकिन यूटी बने 4 साल से ज्यादा हो गया है और हमें कोई सुविधा नहीं मिली है. 

एसोसिएशन के सदस्यों ने जल्द से जल्द उनकी मांगों को पूरा करने की अपील की. उन्होंने आगे कहा कि अगर हमारे मांगे पूरी नहीं की जाती हैं तो हम इस तरह आगे भी प्रदर्शन करते रहेंगे. हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा.  

Latest news

Powered by Tomorrow.io