Kargil Shaheed Abdul Karim: कारगिल शहीद अब्दुल करीम का गांव सड़क सुविधा से कोसों दूर, अधूरे हैं नेताओं के वादे

Kargil Shaheed Abdul Karim: कारगिल युद्ध शहीद अब्दुल करीम के गांव के लोग पिछले 24 सालों से सड़क का इंतजार कर रहे हैं. इस गांव की सुनने वाला कोई नहीं है.

Kargil Shaheed Abdul Karim: कारगिल शहीद अब्दुल करीम का गांव सड़क सुविधा से कोसों दूर, अधूरे हैं नेताओं के वादे

Kargil Shaheed Abdul Karim: कारगिल का गांव सीन ठेकरन आज भी सड़क सुविधा से कोसों दूर है. बीते 24 साल से सड़क की हालत जर्जर है. ऊधमपुर की पंचायत सीन ठेकरन में मौजूद कारगिल युद्ध शहीद अब्दुल करीम के गांव के लोग पिछले 24 सालों से सड़क का इंतजार कर रहे हैं. इस गांव की सुनने वाला कोई नहीं है. इससे पहले शासन प्रशासन से लेकर नेता तमाम दावे कर चुके हैं. बावजूद इसके सड़क शहीद के गांव नहीं पहुंचा सकी है. शहीद अब्दुल करीम के गांव की सड़क बीते 24 सालों से जैसी की तैसी है.

नाले से परेशान हैं गांव वाले 
सड़क की हालत इतनी खराब है की लोगों को अपनी जान को खतरे में डालकर इस सड़क रास्ते में पड़ने वाले एक बरसाती नाले को पार करके जाना पड़ता है. लोगों कहना है कि नाले में बरसात के समय कई लोग और कई मवेशी बह चुके हैं. लेकिन इस की प्रशासन सुध नही ले रहा है. बरसात होने पर बुजुर्ग और बच्चों को बड़ी मुश्किलों से इस नाले को पार करना पड़ता है. कई बार गांव के लोगों ने प्रशासन और कई अधिकारियों के पास जाकर इस सड़क निर्माण को लेकर गुहार लगा चुके हैं.

गांव में ही बंद रहते हैं लोग
इस गांव में लगभग 500 से 600 लोगों की आबादी है, जो बरसात होने पर इस नाले की वजह से कई महीने इस गांव में ही बंद रहती है. गांव वालों का कहना है कि प्रशासन को शहीद अब्दुल करीम की शहादत से कोई फर्क्र नही पड़ता है. लेकिन अफसोस इस बात का है कि लाखों बार आश्वासन के बाद भी गांव की सड़क नहीं बन पाई, जिस वजह से उनके बच्चों की शिक्षा में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बच्चे इस नाले को पार कर स्कूल नहीं जा पाते. अगर कोई बीमार हो जाए, तो उसे अस्पताल पहुंचने में भी काफी मुश्किलें झेलनी पड़ती हैं. गांव वालों की मांग है कि जल्द से जल्द इस सड़क का निर्माण किया जाए.

Latest news

Powered by Tomorrow.io