J&K BJP: जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस, एनसी और पीडीपी से ज्यादा लोकप्रिय है भाजपा : देवेन्द्र सिंह राणा

Devendra Singh Rana:वरिष्ठ भाजपा नेता देवेन्द्र सिंह राणा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का मूल मंत्र 'देश पहले' इसे बाकि पार्टियों से अलग बनाता है. जो देश की एकता, संप्रभुता और अखंडता को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है.

J&K BJP: जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस, एनसी और पीडीपी से ज्यादा लोकप्रिय है भाजपा : देवेन्द्र सिंह राणा

Jammu and Kashmir: वरिष्ठ भाजपा नेता देवेन्द्र सिंह राणा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का मूल मंत्र 'देश पहले' इसे बाकि पार्टियों से अलग बनाता है. जो देश की एकता, संप्रभुता और अखंडता को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है. 

दरअसल, सुंदरबनी में शक्ति वंदन वर्कशॉप को संबोधित करते हुए, देवेंद्र राणा ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने सांस्कृतिक पुनर्जागरण के साथ राष्ट्रवादी राजनीतिक बातचीत शुरू की है." 

आजादी के बाद से कांग्रेस द्वारा सक्रिय रूप से देश में तुष्टीकरण की राजनीति की गई है. इसके अलावा, राणा ने कहा कि दमन के युग ने 800 वर्षों से अधिक की पराधीनता से अधिक क्षति पहुंचाई है. 

उन्होंने कहा कि ब्रिटिश औपनिवेशिक शासकों के साथ कांग्रेस की दोस्ती का परिणाम वास्तव में 1947 और अब में देश को पूर्व और पश्चिम में विभाजित करना है. कांग्रेस उत्तर-दक्षिण विभाजन को बढ़ाकर नेहरू की गलतियों को अगले खतरनाक स्तर पर ले जा रही है. पिछले साढ़े सात दशकों में भारतीय मानस पर कांग्रेस के हमले को याद करते हुए, राणा ने कहा कि जैसे जवाहरलाल नेहरू कांग्रेस की मूर्खताएं और गलत राजनीतिक चालें पर्याप्त नहीं थीं. 

इसके अलावा उन्होंने, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को बताया कि ये देश की भारत तोड़ो और विभाजन करो यात्रा है. जो देश के अंदर विभाजन पैदा कर रही है. राणा ने कहा, "देश की संप्रभुता और अखंडता सर्वोपरि है और इससे कभी समझौता नहीं किया जाना चाहिए." देश की एकता की रक्षा का संकल्प अटल है, चाहे इसके लिए कोई भी बलिदान देना पड़े.  

देवेंद्र सिंह राणा ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री के सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सब्बा प्रयास के दृष्टिकोण ने देशवासियों को प्रेरित किया है और यह 2047 तक भारत को मजबूत करेगा.

उन्होंने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश प्रधानमंत्री के दिल के करीब है, जिनकी दृष्टि में यह एक नया जम्मू-कश्मीर है. जहां क्षेत्र या धर्म की परवाह किए बिना और बिना किसी भेदभाव के सभी के लिए विकास के अवसर उपलब्ध हों. इस अवसर पर राजौरी जिले से नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष जसबीर सिंह चुब्ब अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए. 
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io