J&K Congress: कठुआ में कांग्रेस नेताओं ने मनाया पार्टी का 139वां स्थापना दिवस, फहराया झंडा...

Congress Foundation Day: कठुआ में भी जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा पार्टी का 139 वां स्थापना दिवस मनाया गया. कांग्रेस की जिला इकाई के अध्यक्ष पंकज डोगरा की अगुवाई में जिला कठुआ मुख्यालय पर कार्यक्रम का आयोजन कर पार्टी का ध्वज फहराया गया. इस दौरान पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं ने संगठन को मजबूत करने का भी संकल्प लिया.

J&K Congress: कठुआ में कांग्रेस नेताओं ने मनाया पार्टी का 139वां स्थापना दिवस, फहराया झंडा...

Jammu and Kashmir: देश में तकरीबन 70 सालों तक अपना प्रभुत्व जमाए रखने वाले पार्टी का इतिहास आज 139 सालों का हो चुका है. 28 दिसंबर के दिन कांग्रेस अपना 139 वां. स्थापना दिवस मना रही है. ऐसे में दिल्ली में कांग्रेस हेडक्वार्टर से लेकर नागपुर में बड़े ईवेंट तक और तेलंगाना में पार्टी हेडक्वार्टर से लेकर जम्मू तक सभी जगहों पर पार्टी के शीर्ष नेताओं ने तिरंगा फेहराकर स्थापना दिवस मनाया. 

ऐसे में जम्मू कश्मीर के कठुआ में भी जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा पार्टी का 139 वां स्थापना दिवस मनाया गया. कांग्रेस की जिला इकाई के अध्यक्ष पंकज डोगरा की अगुवाई में जिला कठुआ मुख्यालय पर कार्यक्रम का आयोजन कर पार्टी का ध्वज फहराया गया. इस दौरान पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं ने संगठन को मजबूत करने का भी संकल्प लिया. 

वहीं, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पंकज डोगरा ने कहा कि कार्यकर्ताओं को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अभिषेक कमर कस लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हर कार्यकर्ता को पार्टी की नीतियों को आवाम तक पहुंचाने के साथ-साथ केंद्र की मौजूदा सरकार की जन विरोधी नीतियों को भी आवाम को अवगत करवाना होगाय. इसके अलावा उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि विशेष तौर पर पंचायत से लेकर गांव गांव तक बैठक कर पार्टी की नीतियों को आवाम तक पहुंचाऐं. यही नहीं पूर्व में कांग्रेस सरकार द्वारा चलाई गई विभिन्न योजनाओं और उनका लाभ लेने वालों को लेकर भी जनता को अवगत करवाया जाए.

जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय जम्मू में आज कांग्रेस ने 139 वां स्थापना दिवस मनाया. इस मौके पर जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वर्किंग प्रेसिडेंट रमन भल्ला और पार्टी के अन्य नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे. 

पार्टी के स्थापना दिवस कार्यक्रम पर बोलते हुए रमन भल्ला ने कहा कि हम उस तंजीम की सिपाही हैं जो देश को आगे बढ़ाने में हमेशा आगे रही. उन्होंने कहा कि कांग्रेस वह संगठन है जो आजादी के पहले भी देश के लिए काम करता रहा और आजादी के बाद भी देश के लिए काम करता रहा है.

इसके अलावा कांग्रेस की उपलब्धियों पर बात करते हुए रमन भल्ला ने कहा कि हम फक्र महसूस करते हैं कि कांग्रेस एक ऐसा संगठन है जिसके दो-दो प्रधानमंत्री ने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी.

रमन भल्ला ने कहा कि आज देश जहां तक पहुंचा है उसकी नींव कांग्रेस ने ही रखी थी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सोच सेक्युलर है और कांग्रेस देश के सभी धर्म को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है.

कांग्रेस की स्थाापना दिवस पर दिल्ली लेकर कश्मीर के हर जिलें में कांग्रेस प्रदेश कमेटी की ओर से कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इन कार्यक्रमों में पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं की भीड़ है.
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io