J&K Interim Budget: केंद्रीय बजट में इस बार जम्मू कश्मीर को मिले 37277. 74 करोड़ रूपये...

Finance Minister: बीते पांच साल में पहली बार जम्मू कश्मीर का बजट फरवरी माह में पेश किया गया. इससे पहले के चारों बजट मार्च के महीने में पेश किए गए थे. बता दें कि केंद्रीय बजट में इस बार जम्मू कश्मीर के लिए 37277. 74 करोड़ रूपये मंजूर किए गए हैं.

J&K Interim Budget: केंद्रीय बजट में इस बार जम्मू कश्मीर को मिले 37277. 74 करोड़ रूपये...

Jammu and Kashmir: फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने सोमवार को संसद में जम्मू कश्मीर के अंतरिम बजट में मुमकिना आमदनी और खर्चे का ब्योरा पेश किया. 

जम्मू कश्मीर के अंतरिम बजट 2024 में किसानी, बाग़बानी , हेल्थ और एजुकेशन सेक्टर पर ख़ास जोर दिया गया है.फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने जम्मू कश्मीर के अलावा देश की दूसरी यूनियन टेरिटरी से जुड़े मुमकिना आमदनी और खर्च की तफ्सीलात पर रौशनी डालते हुए एक बयान जारी किया.  

बता दें कि जम्मू कश्मीर का ये लगातार पांचवा बजट है जो विधानसभा न होने के सबब पार्लियामेंट में पेश किया गया. 

गौरतलब है कि बीते पांच साल में पहली बार जम्मू कश्मीर का बजट फरवरी माह में पेश किया गया. इससे पहले के चारों बजट मार्च के महीने में पेश किए गए थे. बता दें कि केंद्रीय बजट में इस बार जम्मू कश्मीर के लिए 37277. 74 करोड़ रूपये मंजूर किए गए हैं. 

ये रकम जम्मू कश्मीर में अलग-अलग सेक्टर्स में वसायल की कमी को पूरा करने और मुख्तलिफ तरक्कियाती प्रोजेक्ट्स और बुनियादी ढ़ांचो को मजबूत करने पर खर्च होगी. बता दें कि 2023-24 में जम्मू कश्मीर का बजट 1,18,500 करोड़ रूपये था. 
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io