J&K Tourism Department: टूरिज्म डिपार्टमेंट के सेक्रेटरी ने कटरा पहुंचकर टूरिस्ट्स की सुविधाओं का लिया जाएजा...

J&K Tourism Dept. Meeting in Katra: मीटिंग में इस बात पर खास तौर पर चर्चा की गई कि दर्शन के लिए आने वाले भक्तों के जम्मू कश्मीर के कयाम को किस तरह तवाल किया जाए. इसके पेशनजर टूरिज्म सेक्रेटरी ने अकीदतमंदो के ठहरने के लिए बेहतर से बेहतर इन्तेजाम करने की हिदायत दी.

J&K Tourism Department: टूरिज्म डिपार्टमेंट के सेक्रेटरी ने कटरा पहुंचकर टूरिस्ट्स की सुविधाओं का लिया जाएजा...

Jammu and Kashmir: टूरिज्म डिपार्टमेंट के सेक्रेटरी डॉक्टर सैयद राशिद शाह ने कटरा में जिला इन्तेजामिया और महकम ए सैयाहत (J&K Tourism Department) के सीनियर अधिकारियों के साथ मीटिंग कर धार्मिक नगरी कटरा में भक्तों को फराहम कराई जाने वाली सुविधाओं का जाएजा लिया. मीटिंग में रियासी के डिप्टी कमिश्नर और कटरा एसडीएम के साथ ही. टूरिज्म डिपार्टमेंट के ज्वाइंट डायरेक्टर भी शामिल हुए.

मीटिंग में इस बात पर खास तौर पर चर्चा की गई कि दर्शन के लिए आने वाले भक्तों के जम्मू कश्मीर के कयाम को किस तरह तवाल किया जाए. इसके पेशनजर टूरिज्म सेक्रेटरी ने अकीदतमंदो के ठहरने के लिए बेहतर से बेहतर इन्तेजाम करने की हिदायत दी. 

बता दें कि गैर मारूफ इलाकों को टूरिज्म मैप पर लाने के साथ ही महकम ए सैयाहत. रिलीजियस टूरिज्म को भी बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रहा है. 

जम्मू कश्मीर मुल्क का वाहिद ऐसा यूटी है जहां बड़ी तादाद में तारीखी अहमियत की हामिल खानकाहें, आस्ताने, प्राचीन मंदिर और गुरुद्वारे हैं हिंदू मज़हब के बड़े धार्मिक स्थानों में शामिल. अमरनाथ गुफा के साथ ही कटरा के माता वैष्णो देवी मंदिर में सालाना लाखों अकीदतमंद दर्शन के लिए आते है.

Latest news

Powered by Tomorrow.io