Road Safety Awareness: सड़क सुरक्षा को लेकर कारगिल के ARTO ने मिनी बस ऑपरेटर्स यूनियन की लगाई क्लास

Mini Bus Operators Union: कारगिल के ARTO, खादिम हुसैन, DYSP ट्रैफिक मंजूर अहमद और ऑल कारगिल ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष रियाज अहमद ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया. जिसमें परिवहन क्षेत्रों के अलावा, टैक्सी चालकों ने भी हिस्सा लिया.

Road Safety Awareness: सड़क सुरक्षा को लेकर कारगिल के ARTO ने मिनी बस ऑपरेटर्स यूनियन की लगाई क्लास

Ladakh: जम्मू-कश्मीर में नेशनल रोड सेफ्टी मंथ जारी है. ऐसे में, मिनी बस ऑपरेटर्स यूनियन और बिग बस यूनियन ने एक महीने तक चलने वाले सड़क सुरक्षा अभियान के तहत गुरूवार को बिग बस स्टैंड कारगिल में सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया. 

कारगिल के ARTO, खादिम हुसैन, DYSP ट्रैफिक मंजूर अहमद और ऑल कारगिल ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष रियाज अहमद ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया. जिसमें परिवहन क्षेत्रों के अलावा, टैक्सी चालकों ने भी हिस्सा लिया.

एआरटीओ खादिम ने लद्दाख में परिवहन नीति के महत्व पर जोर दिया और सार्वजनिक परिवहन और इलेक्ट्रिक कारों के उपयोग पर प्रकाश डाला। उन्होंने प्रतिभागियों से इलेक्ट्रिक बसों के लिए सब्सिडी का लाभ उठाने का आग्रह किया और सड़क निर्माण से पहले सड़क सुरक्षा ऑडिट के महत्व पर प्रकाश डाला.

ARTO खादिम ने सड़क शिक्षा, प्रवर्तन और ई-चालानिंग के भविष्य के कार्यान्वयन की आवश्यकता पर बल दिया. उन्होंने पारदर्शी चालानिंग और मुफ्त किराया सेवाओं के लिए कारगिल में एक कमांड कंट्रोल सेंटर की स्थापना के बारे में जानकारी दी.

DYSP ट्रैफिक मंजूर अहमद ने टैक्सी चालकों के अच्छे व्यवहार के महत्व पर प्रकाश डाला और सीट बेल्ट के उपयोग सहित सुरक्षित ड्राइविंग प्रथाओं पर जोर दिया। उन्होंने ड्राइवरों से स्थानीय अर्थव्यवस्था में योगदान देने और प्रशासन के साथ सामूहिक रूप से सहयोग करने और सुरक्षित सड़क वातावरण बनाने के लिए पर्यटकों को प्रेरित करने में भूमिका निभाने का आग्रह किया और सुरक्षित ड्राइविंग प्रथाओं के लिए प्रोत्साहित किया.

आपको बता दें कि सादिक अली ने इस कार्यक्रम की मेजबानी की और हाल के वर्षों में दुर्घटना में अपनी जान गंवाने वाले पीड़ितों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक मिनट का मौन रखा गया.
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io