Winter Games Leh: खेलो इंडिया विटंर गेम्स में ITBP ने जीत के साथ किया अपना आगाज, LG ने कही ये बात...

Khelo India Winter Games: लेह के नवांग दरेज स्टोबदान स्टेडियम में होंगे आइस हॉकी और स्केटिंग के मुक़ाबले. टूर्नामेंट में 15 सूबों समेत 17 टीमें ले रही हैं हिस्सा. पहले मुकाबले में ITBP ने जीत के साथ की अपनी शुरूआत. आईस हॉकी मुकाबले में जेके पुलिस पर दर्ज की जीत.

Winter Games Leh: खेलो इंडिया विटंर गेम्स में ITBP ने जीत के साथ किया अपना आगाज, LG ने कही ये बात...

Ladakh: लद्दाख के लेह में नवांग दरेज स्टोबदान स्टेडियम  में -11 डिग्री टेंपरेचर में चौथे खेलो इंडिया विंटर गेम्स की शुरूआत हो चुकी है. गौरतलब है कि स्थानीय कलाकारों के शानदार कल्चर प्रोग्राम के साथ शुरू हुए इस प्रोग्राम का उद्घाटन LG बीडी मिश्रा ने किया. 

गौरतलब है कि ऐसा पहली बार है जब, खेलो इंडिया विंटर गेम्स की मेजबानी, गुलमर्ग के साथ साथ लद्दाख को भी सौंपी गई है. 2 से 6 फरवरी के बीच, लद्दाख में होने वाले विंटर गेम्स में गेम्स दो हिस्सों में हो रहा है. 

बता दें कि लेह में होने वाले विंटर गेम्स में आइस हॉकी और आइस स्केटिंग के मुकाबले होंगे. जिनमें 15 अलग-अलग राज्यों और दो पब्लिक इंस्टीट्यूशन की टीमें हिस्सा लेंगी. 

वहीं, विंटर गेम्स के पहले दिन हुए आइस हॉकी के मुकाबलों में, इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस ने, जम्मू कश्मीर पुलिस टीम को हराकर अपनी जीत का आग़ाज़ किया.

आपको बता दें कि विंटर गेम्स के दौरान स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया और लद्दाख स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट के बीच यूटी में खेलों को बढ़ावा देने के लिए एक MoU पर दस्तखत किए गए. इस मौके पर LG डॉ. बीडी मिश्रा भी मौजूद रहे.  

LG ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेलों की शुरूआत से पहले ऑर्गनाइज़र्स के लिए एक शानदार मैसेज भेजा है. जिसमें उन्होंने कहा है कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख को वर्ल्ड लेवल पर विंटर गेम्स का बेस्ट सेंटर बनाया जाएगा. 

लेह के नवांग दरेज स्टोबदान स्टेडियम में होंगे आइस हॉकी और स्केटिंग के मुक़ाबले. टूर्नामेंट में 15 सूबों समेत 17 टीमें ले रही हैं हिस्सा. पहले मुकाबले में ITBP ने जीत के साथ की अपनी शुरूआत. आईस हॉकी मुकाबले में जेके पुलिस पर दर्ज की जीत. 

Latest news

Powered by Tomorrow.io