Kishtwar Police: किश्तवाड़ पुलिस ने नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों को पढ़ाया सड़क सुरक्षा का सबक...

Street Play by Kishtwar Police: किश्तवाड़ पुलिस के SSP खलील पोसवाल ने नुक्कड़ नाटक के पीछे के मकसद पर प्रकाश डाला, जिसका उद्देश्य ड्राइवरों और यात्रियों दोनों को दुर्घटनाओं के मूल कारणों के बारे में शिक्षित करना था. किश्तवाड़ के चुनौतीपूर्ण पहाड़ी इलाके को देखते हुए, ड्राइवर की एक भी गलती के गंभीर परिणाम हो सकते हैं.

Kishtwar Police: किश्तवाड़ पुलिस ने नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों को पढ़ाया सड़क सुरक्षा का सबक...

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में सड़क सुरक्षा के प्रति लोगो को जागरूक करने के लिए  किश्तवाड़ पुलिस ने किश्तवाड़ आर्ट प्रेजेंट के सहयोग से शहर के मुख्य बस स्टैंड पर एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया. इस नुक्कड़ नाटक की थीम ओवरलोड, ओवरस्पीडिंग, नशे में गाड़ी चलाना और गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर लोगों का ध्यान खींचना था, जो सड़क दुर्घटनाओं में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं. 

गौरतलब है कि वाहन चालकों की लापरवाही के परिणामस्वरूप कई निर्दोष लोगों की जान चली जाती है. वहीं, किश्तवाड़ पुलिस के SSP खलील पोसवाल ने नुक्कड़ नाटक के पीछे के मकसद पर प्रकाश डाला, जिसका उद्देश्य ड्राइवरों और यात्रियों दोनों को दुर्घटनाओं के मूल कारणों के बारे में शिक्षित करना था. किश्तवाड़ के चुनौतीपूर्ण पहाड़ी इलाके को देखते हुए, ड्राइवर की एक भी गलती के गंभीर परिणाम हो सकते हैं. SSP खलील पोसवाल ने ड्राइवरों से ड्राइविंग के दौरान किसी भी नशीली दवाओं के सेवन से परहेज करने, यातायात नियमों का पालन करने, एहतियाती संकेतों पर ध्यान देने और निर्देशों का लगन से पालन करने का आग्रह किया.

वहीं, हादसों की जवाबदेही के महत्व पर जोर देते हुए, SSP ने परिवहन एजेंटों को उपयुक्त रिकॉर्डिंग अंतराल के साथ वाहनों के अंदर सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्देश दिया। विभिन्न चौकियों को उन्नत उपकरणों के साथ उन्नत किया गया है, जिनमें ब्रीथ एनालाइज़र और स्पीड गन शामिल हैं, जो वाहन की गति की सटीक रीडिंग प्रदान करने में सक्षम हैं. एसएसपी खलील पोसवाल-जेकेपीएस ने रेखांकित किया कि नियमों का उल्लंघन करते हुए पाए गए किसी भी चालक को तत्काल परिणाम भुगतने होंगे, उनका वाहन जब्त कर लिया जाएगा और लाइसेंस मौके पर ही रद्द कर दिया जाएगा.

Latest news

Powered by Tomorrow.io