Sayed Ishan Bukhari: कुपवाड़ा के 'सैयद ईशान बुखारी' ने पहचान छिपाकर कर डाली आधा दर्जन से ज्यादा शादियां, देश द्रोह का आरोप, ओडिशा में गिरफ्तार...

Odisha STF Arrested Kashmir Youth: ईशान बुखारी इन लड़कियों को ऑनलाइन और अलग-अलग वेबसाइट के जरिए झांसा देता था. ईशान इन लड़कियों को हमेशा अलग-अलग नाम और पहचान बताता और उन्हें अपने जाल में फांसता. वो कभी इन लड़कियों को बताता उसने विदेश से तालीम हांसिल की है, तो किसी को बताता कि वो पेशे से इंजीनियर है. हद तो तब हो गई जब उसने एक लड़की को बताया कि वो एक PMO official है.

Sayed Ishan Bukhari: कुपवाड़ा के 'सैयद ईशान बुखारी' ने पहचान छिपाकर कर डाली आधा दर्जन से ज्यादा शादियां, देश द्रोह का आरोप, ओडिशा में गिरफ्तार...

Jammu and Kashmir: ओडिशा क्राइम ब्रांच की स्पेशल टास्क फोर्स (Odisha STF) ने शनिवार शाम कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले आरोपी को धर दबोचा. ओडिशा STF ने देश विरोधी तत्वों से ताल्लुक रखने के आरोप में कश्मीर के सैयद ईशान बुखारी को गिरफ्तार किया है. कुपवाड़ा के रहने वाले सैयद ईशान बुखारी के खिलाफ जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक गैरजमनती वारंट जारी किया था.

गौरतलब है कि बीते कुछ वक्त से धोखाधड़ी और जालसाजी के एक मामले के आरोपी सैयद ईशान को जम्मू-कश्मीर पुलिस ढूंढ़ रही थी. जिसे ओडिशा के जाजपुर जिले में धर्मशाला थाना क्षेत्र के नेउलपुर में दबोचा गया है. 

ईशान बुखारी ने की हैं आधा दर्जन से ज्यादा शादियां

आपको बता दें कि आरोपी सैयद ईशान बुखारी बीते कुछ वक्त से खुद को न्यूरो स्पेशलिस्ट डॉक्टर बताकर ओडिशा के जाजपुर में रह रहा था. कभी खुद को न्यूरो स्पेशलिस्ट डॉक्टर तो कभी PMO official बताकर सैयद ईशान ने बहुत सी लड़कियों को अपनी जालसाजी का भी शिकार बनाया है. ईशान बुखारी ने अपनी जालासाजी से उत्तर प्रदेश, कश्मीर, ओडिशा और महाराष्ट्र की आधा दर्जन से ज्यादा लड़कियों से शादी की है.   

ईशान बुखारी इन लड़कियों को ऑनलाइन और अलग-अलग वेबसाइट के जरिए झांसा देता था. ईशान इन लड़कियों को हमेशा अलग-अलग नाम और पहचान बताता और उन्हें अपने जाल में फांसता. वो कभी इन लड़कियों को बताता उसने विदेश से तालीम हांसिल की है, तो किसी को बताता कि वो पेशे से इंजीनियर है. हद तो तब हो गई जब उसने एक लड़की को बताया कि वो एक  PMO official है. 

पाकिस्तानी से हैं संदिग्ध कनेक्शन्स 

ओडिशा STF के अधिकारियों ने ईशान बुखारी को गिरफ्तार करने के बाद खुलासा किया की, 37 वर्षीय सैयद ईशान बुखारी कुछ पाकिस्तानी नागरिकों और केरल के कुछ संदिग्ध लोगों के संपर्क में था. पुलिस ने बताया कि सैयाद ईशान के ठिकाने पर छापेमारी के दौरान 100 से ज्यादा दस्तावेज बरामद हुए हैं. 

ओडिशा के जाजपुर में दबोचा

ओडिशा STF के DIG जयनारायण पंकज ने बताया कि जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिला में हांडवाड़ा थाना के बाशिंदे सैयद ईशान बुखारी को लेकर कश्मीर पुलिस ने एक गुप्त सूचना दी. जिके बाद ओडिशा STF ने स्थानीय पुलिस की मदद से जाजपुर के नेउलपुर में सैयद इशान बुखारी के ठिकाने पर छापेमारी कर उसे दबोच लिया.

आपको बता दें कि STF द्वारा ईशान के ठिकाने से मिले कागज़ात की प्राइमरी जांच के मुताबिक वो कभी खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO office) में तैनात डॉक्टर, तो कभी न्यूरो डॉक्टर और कभी सेना का डॉक्टर बताता था. 

यहां तक की ईशान बुखारी ने खुद को NIA अधिकारी का खासमखास बताकर बहुत से लोगों से ठगी की थी. सैयद ईशान के पास से अमेरिकन यूनिवर्सिटीज़ से डॉक्टरी की कई फर्जी डिग्रियां भी बरामद हुई हैं. साथ ही कई खाली चेक,  ATM Cards और कुछ फर्जी पहचान पत्र भी जब्त किए गए हैं.

Latest news

Powered by Tomorrow.io