शोपियां : सुप्रीम कोर्ट की बड़ी पहल, गरीबों को मुफ्त मिलेगी कानूनी मदद

गरीब लोगों को कानूनी मदद मिल सके, इसके लिए शोपियां जिला कोर्ट कॉम्प्लेक्स में एक लीग ऐड डिफेंस काउंसिल का इंतज़ाम किया गया. यही नहीं, लीग ऐड के डिप्टी चीफ राफी उल इस्लाम ने लोगों से अपील भी की है कि जो लोग किसी भी तरह के कानूनी मामले में फंसे हैं या जिनके खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज हैं वो काउंसिल में आकर अपना नाम और केस से जुड़े ज़रुरी डॉक्यूमेंट्स जमा करा सकते हैं.

शोपियां : सुप्रीम कोर्ट की बड़ी पहल,  गरीबों को मुफ्त मिलेगी कानूनी मदद

जम्मू कश्मीर Legal Aid for poor People : जम्मू कश्मीर के शोपियां में गरीबों के लिए सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ी पहल की है. अब माली तौर पर कमज़ोर लोगों को मुफ्त में कानूनी मदद मिल सकेगी. 

दरअसल गरीब लोगों को कानूनी मदद मिल सके, इसके लिए जिला कोर्ट कॉम्प्लेक्स में एक लीग ऐड डिफेंस काउंसिल का इंतज़ाम किया गया. यही नहीं, लीग ऐड के डिप्टी चीफ राफी उल इस्लाम ने  लोगों से अपील भी की है कि जो लोग किसी भी तरह के कानूनी मामले में फंसे हैं या जिनके खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज हैं वो काउंसिल में आकर अपना नाम और केस से जुड़े ज़रुरी डॉक्यूमेंट्स जमा करा सकते हैं. 

बता दें कि ये पहल सुप्रीम कोर्ट नेउन लोगों के लिए शुरु की जो वकीलों की भारी भरकम फीस की वजह से अदालत में अपना बचाव नही कर पाते या फिर अपने केस की पैरवी नही कर पाते हैं. 

इस लीग ऐड डिफेंस काउंसिल के तहत जिला कोर्ट में दो लोगों की एक टीम का गठन किया गया है जो गरीब ज़रुरतमंदों की परेशानियां सुनेगी और उनका मार्गदर्शन करेगी. साथ ही, उन्हें किस तरह की कानूनी मदद की जरुर है इसको लेकर भी उनकी मदद करेगी.

Latest news

Powered by Tomorrow.io