Jammu Budget 2024-25 : LG मनोज सिन्हा ने की अंतरिम बजट 2024-25 की सराहना; वित्तमंत्री का जताया आभार

LG Lauds Budget 2024-25 : जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जेके के अंतरिम बजट की सराहना करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार व्यक्त किया है.

Jammu Budget 2024-25 : LG मनोज सिन्हा ने की अंतरिम बजट 2024-25 की सराहना; वित्तमंत्री का जताया आभार

जम्मू LG Manoj Sinha: जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जेके के अंतरिम बजट की सराहना करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने अब से कुछ घंटे पहले एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री सीतारमण के प्रति आभार व्यक्त किया. 

अपने ट्वीट में एलजी ने लिखा कि, 'माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री श्रीमती जी को बहुत बहुत आभार. जम्मू कश्मीर के अंतरिम बजट 2024-25 के लिए निर्मला सीतारमण, जो किसानों, महिलाओं, युवाओं और समाज के हाशिए पर रहने वाले वर्ग के लिए समर्पति हैं और केंद्र शासित प्रदेश के जमीनी स्तर के लोकतंत्र को मज़बूत करने का प्रयास करती हैं.' 

एलजी मनोज सिन्हा के मुताबिक अंतरिम बजट, तेज़ी से आर्थिक विकास की सरकार की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डालता है और ये सुनिश्चित करता है कि विकास सामाजिक रूप से समावेशी और टिकाऊ हो. ये कृषि अर्थव्यवस्था के तेजी से विस्तार पर भी ध्यान केंद्रित करता है और ग्रामीण-शहरी विभाजन को पाटने का प्रयास करता है. 

आगे उन्होने बताया कि बजट 2024-25 बजट ये सुनिश्चित करेगा कि उद्योग अधिक रोजगार पैदा करें, निवेश के लिए पहचाने गए प्रमुख क्षेत्रों को सहायता प्रदान करें और ये यूटी में स्टार्ट-अप पारिस्थितिकी तंत्र को प्रोत्साहित करेगा. ये बजट नारी शक्ति के कौशल विकास और रोजगार पर केंद्रित है. इसका मकसद ये सुनिश्चित करना है कि तेज़ी से आर्थिक विकास का लाभ ग्रामीण और शहरी इलाकों में रहने वाली सभी महिलाओं को समान रूप से मिले और महिला स्वामित्व वाले व्यावसायिक उद्यमों को संसाधनों और नेटवर्क तक पहुंच प्रदान की जाए.  
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io