Sambhaav Utsav : नई दिल्ली में 'जम्मू-कश्मीर संभव उत्सव 2024', LG सिन्हा ने किया उद्घाटन

J&K sambhaav utsav 2024 : जम्मू कश्मीर रेसिडेंट कमीशन की जानिब से शुरु किया गया 'जम्मू कश्मीर संभव उत्सव 2024' 13 फरवरी से लेकर 19 फरवरी तक चलेगा. एलजी मनोज सिन्हा ने इस उत्सव का उद्धाटन किया. 

Sambhaav Utsav : नई दिल्ली में  'जम्मू-कश्मीर संभव उत्सव 2024', LG सिन्हा ने किया उद्घाटन

नई दिल्ली Manoj Sinha : नई दिल्ली में मंगलवार को 'जेएंडके सम्भाव उत्सव 2024' का एहतमाम किया गया. अमृता शेरगिल मार्ग पर स्थित जम्मू कश्मीर भवन में एलजी मनोज सिन्हा ने इस उत्सव का उद्धाटन किया. 

बता दें कि जम्मू कश्मीर रेसिडेंट कमीशन की जानिब से शुरु किया गया ये उत्सव 13 फरवरी से 19 फरवरी तक चलेगा. इस मौके पर एलजी मनोज सिन्हा ने 'जम्मू-कश्मीर संभव उत्सव 2024 लॉन्च करने के साथ कई अलग अलग नई परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया. 

इस दौरान उन्होंने कहा कि, ये उत्सव एक जीवंत प्रदर्शनी है जो जम्मू-कश्मीर की सांस्कृतिक कलात्मक विरासत, व्यंजन, कृषि और हस्तशिल्प उत्पादों का प्रतिनिधित्व करेगी. अपने संबोधन के दौरान आगे एलजी ने ये भी कहा कि, पिछले 4 साल में जम्मू-कश्मीर में उल्लेखनीय बदलाव देखा गया है. पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश में समग्र स्थिति में महत्वपूर्ण विकास और सुधार देखने को मिला है. अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद सकारात्मक बदलाव हुए हैं. 

एलजी ने कहा कि, संभव उत्सव, जम्मू-कश्मीर के फ्यूचर की बात करता है जो विकसित भारत में योगदान देने के लिए पूरी तरह तैयार है. ये प्राचीन विरासत को पुनर्जीवित करने और आने वाली पीढ़ियों के लिए इसे संरक्षित करने के सरकार के संकल्प को दोहराने का एक आदर्श मौका है. 

उन्होंने आगे कहा कि, जम्मू-कश्मीर शांति, समृद्धि और विकास के नए युग की ओर आगे बढ़ता जा रहा है. 

Latest news

Powered by Tomorrow.io