Masjid Fire: पूंछ की जामा मस्ज़िद में लगी भीषण आग, लोगों ने भागकर बचाई जान

Fire in Mosque : ये वाकया जिले की मेंढर सब डिविजन में स्थित मशहूर जामा मस्ज़िद का है. जहां देखते ही देखते आग की लपटें धू-धूकर उठने लगीं. इस नज़ारे को देखकर पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई. 

Masjid Fire: पूंछ की जामा मस्ज़िद में लगी भीषण आग, लोगों ने भागकर बचाई जान

जम्मू कश्मीर : जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में एक मस्ज़िद में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है. ये वाकया जिले की मेंढर सब डिविजन में स्थित मशहूर जामा मस्ज़िद का है. जहां देखते ही देखते आग की लपटें धू-धूकर उठने लगीं. इस नज़ारे को देखकर पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई. 

घटना की जानकारी मिलते ही फौरन इमरजेंसी सर्विस विभाग और फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गई और घंटों की मशक्क्त के बाद आखिरकार आग पर काबू पाया लिया गया. 

हालांकि इस इलाके में आने के वक्त फायर सर्विस को रास्ता छोटा होने की वजह से काफी परेशानी झेलनी पड़ी. मस्जिद के बाहर और रास्ते में अवैध पार्किंग के चलते फायर सर्विस की गाड़ी अंदर मस्जिद वाली गली में दाखिल नही हो सकी. लेकिन फायर सर्विस के कर्मचारी घटनास्थल पर समय से पहुंच गए और फिर स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया. 

हालांकि, लोगों ने प्रशासन पर सवाल उठाए हैं कि पिछले कई महीनों से इस इलाके के बाज़ार में लोगों अवैध पार्किंग कर रहें हैं जिसकी वजह से कई बार काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. जबकि इस बाबत कई मर्तबा शिकायतें कराई जा चुकी हैं लेकिन इस अवैध पार्किंग को हटाने में पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से नाकाम साबित हो रहा है.  लोगों का कहना है कि, फिल्हाल तो इस आग पर काबू पा लिया गया लेकिन अगर मार्केट में कोई बड़ा हादसा हो जाता तो उसका जिम्मेदार कौन होता. 

बहरहाल, मस्ज़िद में आग लगने के कारण का पता फिल्हाल पता नही चल सका है.  इस आग में किसी तरह का कोई जानी नुकसान नही हुआ है. 

Latest news

Powered by Tomorrow.io