Snow Clearance:भारी बर्फबारी और बारिश से निपटने के लिए तैयार है कश्मीर;16 कंट्रोल रूम से होगी 10 जिलों की निगरानी

री बर्फबारी और बारिश की संभावना को ध्यान में रखते हुए, कश्मीर के मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग ने तुरंत बर्फ हटाने के लिए पूरी तैयारी कर ली है

Snow Clearance:भारी बर्फबारी और बारिश से निपटने के लिए तैयार है कश्मीर;16 कंट्रोल रूम से होगी 10 जिलों की निगरानी

भारी बर्फबारी और बारिश की संभावना को ध्यान में रखते हुए, कश्मीर के मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग ने तुरंत बर्फ हटाने के लिए पूरी तैयारी कर ली है. चीफ इंजीनियर शफत जिलानी का कहना है कि मैकेनिकल  विभाग की तरफ से बर्फ हटाने के लिए सभी प्लान बना लिए गये हैं और उनके कार्यान्वयन की भी पूरी तैयारी हो चुकी है. 

पिछले 35 वर्षों के ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, इस वर्ष बर्फ हटाने की एक योजना तैयार की गई है, जिसमें कश्मीर क्षेत्र को चार भागों में विभाजित किया गया है, जिसमें 4 कार्यकारी इंजीनियरों को प्रत्येक क्षेत्र की जिम्मेदारी सौंपी गई है और 10 जिलों को कवर करने वाले 16 नियंत्रण कक्ष हैं.

गिलानी ने आश्वासन दिया कि मशीनें और सभी मिशन-महत्वपूर्ण घटक तत्काल सेवा के लिए 24/7 तैयार हैं, वर्तमान में 300 बर्फ हटाने वाली मशीनें उपलब्ध हैं, जिनमें विभाग द्वारा खरीदी गई 50 नई मशीनें भी शामिल हैं. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि गुरेज गुलमर्ग, बारामूला, मुगल रोड मार्गन टॉप जैसे ऊंचे स्थानों पर मशीनें स्थापित की गई हैं और काम शुरू हो गया है. जनता को आश्वस्त किया गया है कि इस कठोर मौसम के दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा, और गिलानी ने स्टाफ सदस्यों के संपर्क नंबरों को जिला प्रशासन के साथ साझा किया है, ताकि उनके डोमेन में न आने वाले लोग भी किसी भी समय मदद के लिए संपर्क कर सकें.

Latest news

Powered by Tomorrow.io