Search Operation in Rajouri: राजौरी में सेना ने किया आतंकी ठिकाने को नेस्तनाबूद

IED Bomb found in Rajouri: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के थन्नामंडी में सेना का बड़ा एक्शन हो गया जिसमें आतंवादियों के एक सीक्रेट ठिकाने को तबाह किया गया. बताया गया है कि जैसे ही सेना को इस नए आतंकी अड्डे के बारे में खबर मिली तो उसके बाद पुलिस और सेना हरकत में आ गई और फिर तलाशी अभिनाय के दौरान इस आतंकी अड्डे का भंडाफोड़ हुआ.

Search Operation in Rajouri: राजौरी में सेना ने किया आतंकी ठिकाने को नेस्तनाबूद

Jammu and Kashmir:  जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के थन्नामंडी में सेना बड़ा एक्शन हुआ जिसमें  सेना ने एक प्राकृतिक गुफा में बने आतंकी ठिकाने को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया. 

शुक्रवार की शाम थन्नामंडी के धरा मक्कलपीर क्षेत्र में सेना को तलाशी अभियान के दौरान इस ठिकाने के बारे में जानकारी मिली जिसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के इस ठिकाने को तबाह कर दिया.  सुरक्षाबलो को वहां से 4 रिमोट इम्प्रोवाइज़्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED), 6 यूबीजीएल ग्रेनेड, 5 डेटोनेटर्स और 4 फ्यूज समेत भारी मात्रा में अन्य बारुद मिले. 

बता दें कि पिछले एक साल में राजौरी जिले में आतंकवादी गतिविधियां काफी बढ़ गई है. ऐसी जानकारी मिली है कि एक साल में इस जिले में करीबन 6-7 आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है जिसमें वहां रहने वाले लोगों को काफी नुक़सान हुआ. 

बताया गया है कि जैसे ही सेना को इस नए आतंकी अड्डे के बारे में खबर मिली तो उसके बाद पुलिस और सेना हरकत में आ गई और फिर तलाशी अभिनाय के दौरान इस आतंकी अड्डे का भंडाफोड़ हुआ.  सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस तलाशी अभियान के दौरान इस प्राकृतिक गुफा से सेना को वहां से आईईडी समेत भारी मात्रा में विस्फोटक चीज़ें मिली हैं जिन्हें जल्द नष्ट कर दिया जाएगा. 

सूत्रों की माने तो आतंकवादी जंगलों में ऐसी ही प्राकृतिक गुफाओं को अपना सुरक्षित ठिकाना बनाते हैं और मौका मिलते ही आतंकी घटनाओं को अंजाम देते हैं. देखा गया है कि अक्सर ऐसी घटनाओं में सबसे ज्यादा नुकसान सुरक्षाबलों को झेलना पड़ता है. यही नहीं, ऐसा शक भी जताया जा रहा है कि थन्नामंडी मे अब भी कई और आतंकवादी की सीक्रेट गुफा मौजूद हो सकती हैं जिसके लिए सेना पूरी तरह से एक्शन में आ गई है और इसी के मद्देनज़र तलाशी अभियान तेज़ किया गया है.

Latest news

Powered by Tomorrow.io