नए साल के जश्न में म्यूज़िकल फेस्टिवल की शुरुआत, 31 दिसंबर तक मचेगी धूम

डिप्टी कमिश्नर सईद फखरुद्दीन हामिद ने इस फेस्टिवल का इफ्तेताह किया. डिप्टी कमिश्नर ने कहा है कि 31 दिसबंर तक चलने वाले इस फेस्टिवल के जरिए पर्यटकों म्यूज़िक के साथ-साथ कश्मीरी आर्ट और कल्चर को समझने में भी मदद मिलेगी. इस विंटर वीक फेस्टिवल में मकामी लोगों के साथ साथ अलग अलग देश से आए सैयाह भी भाग ले सकेंगे.

नए साल के जश्न में म्यूज़िकल फेस्टिवल की शुरुआत, 31 दिसंबर तक मचेगी धूम

जम्मू कश्मीर Tourism : नए साल का जश्न मनाने के लिए बड़ी तादाद में पहलगाम पहुंच रहें हैं सैयाह . ऐसे में पहलगाम जिला प्रशासन ने इन सैयाहों के एंटरटेमेंट को ध्यान में रखे कई खास बंदोस्त किए हैं. दरअसल, 25 दिसंबर से पहलगाम में एक म्यूज़िकल फेस्टिवल की शुरुआत की गई है जो 31 दिसंबर तक चलेगा. 

इस वीक वीक म्यूज़िकल फेस्टिवल में अलग अलग देश से आए सैयाह भी भाग ले सकते हैं. और 

डिप्टी कमिश्नर सईद फखरुद्दीन हामिद ने इस फेस्टिवल का इफ्तेताह किया. डिप्टी कमिश्नर ने कहा है कि  31 दिसबंर तक चलने वाले इस फेस्टिवल के जरिए पर्यटकों म्यूज़िक के साथ-साथ कश्मीरी आर्ट और कल्चर को समझने में भी मदद मिलेगी. इस विंटर वीक फेस्टिवल में मकामी लोगों के साथ साथ अलग अलग देश से आए सैयाह भी भाग ले सकेंगे.  

आपको बता दें कि कश्मीर हमेशा से सैयाहों का फेवरेट फेस्टिवल स्पॉट रहा है. खासकर क्रिसमस और नए साल के मौके, इन दोनों मौकों पर यहां आने वाले सैयाहों की तादाद इस कदर बढ़ जाती है कि यहां के के सभी होटल्स और गेस्ट हाउस हाउसफुल हो जाते हैं, खासकर गुलमर्ग और पहलगाम के.

ऐसे में सैयाहों के कश्मीर प्रेम देखते हुए अब जिला इंतेज़ामिया ने भी मेहमान नवाज़ी से पीछे नही हटना चाहते और सैयाहों को हर वो मौका मुहैया करना चाहते हैं जिसकी उम्मीद लेकर वो कश्मीर का रूख करते हैं. इसलिए 31 दिसंबर तक पहलगाम में म्यूजिकल फेस्टिवल का आयोजन हुआ है. इससे न सिर्फ सैयाहों का मनोरंजन होगा बल्कि इससे उन्हें कश्मीर के कल्चर और ट्रेडिशन को समझने में भी मदद मिलेगी.

Latest news

Powered by Tomorrow.io