New Variant of Corona: आ गया कोरोना का नया वेरिएंट, तैयार है जम्मू-कश्मीर हेल्थ डिपार्टमेंट!

J&K Health Department: कोरोना के नए वेरिएंट JN-A के सबसे ज्यादा मामले केरल में पाए गए हैं. इसपर डॉक्टर दारा सिंह ने लोगों को परेशान न होने की सलाह देते हुए पहले जैसा एहतियात बरतने की सलाह दी है.

New Variant of Corona: आ गया कोरोना का नया वेरिएंट, तैयार है जम्मू-कश्मीर हेल्थ डिपार्टमेंट!

Jammu and Kashmir: देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गाइडलाइन जारी की है. जिसके बाद जम्मू कश्मीर के हेल्थ डिपार्टमेंट को हर तरह की स्थिति से निबटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है. 

गौरतलब है कि पहले की तीन कोविड लहर का कामयाबी से सामना कर चुके जम्मू के महाराजा गुलाब सिंह हॉस्पिटल में इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी है. वहीं, जम्मू कश्मीर में हेल्थ डायरेक्टोरेट ने गुरुवार को एक हाई लेवल मीटिंग की. जिसमें तमाम मेडिकल सुपरिटेंडेंट को दवा, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और कोविड वार्ड को पूरी तरह तैयार रखने की हिदायत दी गई. 

वहीं, इस मीटिंग के दौरान एसएमजीएच (SMGH) के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर दारा सिंह ने कहा कि मेडिकल स्टाफ के साथ-साथ हॉस्पिटल में टेस्टिंग मशीन, ऑस्जीन और वेंटिलेटर की कोई कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल में बेड की कोई कमी नहीं है.

इसके अलावा मेडिकल स्टाफ के पूर्व में हुए तजुर्बे की बुनियाद पर उन्होंने इस बात का भरोसा दिलाया कि हॉस्पिटल मेनेजमेंट हर तरह की इमरजेंसी से निमटने की क्षमता रखता है. 

आपको बता दें कि कोरोना के नए वेरिएंट JN-A के सबसे ज्यादा मामले केरल में पाए गए हैं. इसपर डॉक्टर दारा सिंह ने लोगों को परेशान न होने की सलाह देते हुए पहले जैसा एहतियात बरतने की सलाह दी है. 
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io