Jammu News: नीतीश कुमार को एडीजीपी सीआईडी, आनंद जैन को एडीजीपी जम्मू को रूप में नियुक्त किया गया

Jammu News: जम्मू-कश्मीर सरकार ने वरिष्ठ भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारियों, नीतीश कुमार को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) सीआईडी ​​के रूप में पदोन्नत किया.

Jammu News: नीतीश कुमार को एडीजीपी सीआईडी, आनंद जैन को एडीजीपी जम्मू को रूप में नियुक्त किया गया

Jammu News: जम्मू-कश्मीर सरकार में वरिष्ठ भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारियों, नीतीश कुमार को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) सीआईडी ​​और आनंद जैन को एडीजीपी जम्मू जोन के रूप में पदोन्नत किया गया है. आदेश के अनुसार, अधिकारी वर्तमान पद पर तब तक बने रहेंगे, जब तक पद उनके पास रहेगा, पद को एडीजीपी के रैंक और दर्जे के बराबर घोषित किया जाएगा.

पिछले साल दिसंबर में, गृह मंत्रालय ने आईपीएस रैंक के भीतर एक बड़े फेरबदल में अधिकारियों को पदोन्नत किया था जिसमें कुमार और जैन शामिल थे. पिछले साल मार्च में एनआईए से लौटने के बाद, कुमार, जो नई दिल्ली में एनआईए मुख्यालय में आईजी जांच थे, को महेंद्र नाथ तिवारी के स्थान पर आईजी सीआईडी ​​के रूप में तैनात किया गया था.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रतिष्ठित अधिकारियों में से एक कुमार ने कश्मीर में विभिन्न पदों पर काम किया है और उनके पास विशेष रूप से आतंकवाद से निपटने का अनुभव है. उन्होंने एसपी हंदवाड़ा, एसएसपी पुलवामा, एसएसपी अनंतनाग, डीआइजी दक्षिण और उत्तरी कश्मीर के अलावा एनआईए और अन्य केंद्रीय एजेंसियों में भी काम किया है.

Latest news

Powered by Tomorrow.io