Omar Abdullah: राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनाव में कांग्रेस हारी, इंडिया गठबंधन नहीं- उमर अब्दुल्ला

Omar Abdullah on Congress: उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को मीडिया से बात-चीत करते हुए कहा कि हाल ही में देश की तीन विधानसभा चुनावा में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है. लेकिन इंडिया गठबंधन नहीं हारा है. इंडिया गठबंधन पर विधासभा चुनाव में कांग्रेस की हार का असर बिल्कुल भी नहीं हुआ है.

Omar Abdullah: राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनाव में कांग्रेस हारी, इंडिया गठबंधन नहीं- उमर अब्दुल्ला

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को हजरतबल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इंडिया गठबंधन और कांग्रेस पर चर्चा की. उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हाल ही में 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव पूरे हुए. जिनमें से तीन में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा. हालांकि, इन राज्यों में भाजपा ने जीत दर्ज की है लेकिन ये इंडिया गठबंधन की हार नहीं है. उन्होंने कहा कि ये सिर्फ कांग्रेस की नाकामयाबी है.

गौरतलब है कि मंगलवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष ने श्रीनगर के हजरतबल में पत्रकारों से बात-चीत की. उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को मीडिया से बात-चीत करते हुए कहा कि हाल ही में देश की तीन विधानसभा चुनावा में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है. लेकिन इंडिया गठबंधन नहीं हारा है. इंडिया गठबंधन पर विधासभा चुनाव में कांग्रेस की हार का असर बिल्कुल भी नहीं हुआ है. उमर ने कहा कि हाल ही में कुछ बयान सामने आए हैं. उन बयानों पर चर्चा कर, जल्द से जल्द खत्म करने की जरूरत है.

उमर ने कहा कि "राज्य का चुनाव इंडिया गठबंधन की तरफ से नहीं लड़ा गया था, बल्कि विभिन्न राजनीतिक दलों ने अपने दम पर चुनाव लड़ा था. इसलिए यह गठबंधन की हार नहीं है, बल्कि कुछ हद तक व्यक्तिगत स्तर पर कांग्रेस पार्टी की विफलता है."

गुरुवार को रात्रिभोज पर राहूल से मिलेंगे उमर

वहीं, राहुल गांधी से मुलाकात को लेकर किए गए एक सवाल का जवाब देते हुए, पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इसकी सूचना मिली है या नहीं. हालांकि, अगर बात करें नेशनल कॉन्फ्रेंस की तो, नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी को राहुल गांधी के आवास पर रात्रिभोज पर बुलाया गया है. 

Latest news

Powered by Tomorrow.io