Samba News : पीएम विश्वकर्मा योजना को लेकर सांबा के दबुज में एक दिवसीय कैंप का आयोजन

PM Vishwakarma Scheme Camp : सांबा जिले के दबुज में प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना पर आधारित एक दिवसीय कैंप का आयोजन किया गया. इस कैंप का आयोजन बीजेपी जिला महासचिव अमित दुबे ने की अध्यक्षता में हुआ.

Samba News : पीएम विश्वकर्मा योजना को लेकर सांबा के दबुज में एक दिवसीय कैंप का आयोजन

जम्मू कश्मीर Vishwakarma Scheme : जम्मू कश्मीर के सांबा जिले के दबुज में प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना पर आधारित एक दिवसीय कैंप का आयोजन किया गया. इस कैंप का आयोजन बीजेपी जिला महासचिव अमित दुबे ने की अध्यक्षता में हुआ. इस दौरान कैंप में कर्मियों द्वारा विश्वकर्मा योजना के 100 लाभुकों का रजिस्ट्रेशन किया गया. 

इस मौके पर बीजेपी जिला महासचिव अमित दुबे ने कहा कि, शिविर में जितने भी लाभुकों का रजिस्ट्रेशन हुआ है उन सभी को जल्द ही कार्ड मिल जाएंगे जिसके बाद वो अपने व्यवसाय को आगे बढ़ा सकेंगे. 

आगे उन्होंने कहा कि, 'मिट्टी के बर्तन बनाने वाले कुम्हारों के अलावा बांस का सूप और दउरा बनाने वाले बढ़ई, नाई और लोहार जैसे पारंपरिक कारीगरों के हाथों में हुनर तो होता है, लेकिन बिना किसी आर्थिक सहयोग के उनकी कला गांव-मोहल्लों में विलुप्त हो जाती है. लेकिन पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत न सिर्फ इन हुनरमंद लोगों को प्रशिक्षित किया जा रहा है, बल्कि उन्हें अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए वित्तीय मदद भी प्रदान की जा रही है.'

बात करें अगर पीएम विश्वकर्मा योजना स्किम की तो, आपको बता दें कि भारत सरकार के द्वारा इस योजना को शुरू करने का मकसद पारंपरिक शिल्पकारों और कारीगरों को आर्थिक मदद और उन्नत उपकरण प्रदान करना है जिससे उनके व्यवसाय में बढ़ोत्तरी हो और उनके जीवन स्तर में सुधार हो सके. 

Latest news

Powered by Tomorrow.io