Poonch : भारत की सीमा में घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, सुरक्षाबलों ने फायरिंग कर खदेड़ा

Pak Drone in Poonch : पुंछ में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी ड्रोन घुसपैठ की कोशिश कर रहा था लेकिन बहादुर जवानों ने वक्त पर फायरिंग करके इस घुसपैठ को नाकाम कर दिया..

Poonch : भारत की सीमा में घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, सुरक्षाबलों ने फायरिंग कर खदेड़ा

जम्मू कश्मीर Pakistan : जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर में बीएसएफ को बड़ी कामयाबी मिली है. यहां सोमवार को नियंत्रण रेखा (LoC) के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन घुसपैठ की कोशिश में था. लेकिन सेना के बहादुर जवानों ने वक्त रहते गोलीबारी कर, भारत की सीमा से अंदर दाखिल होने से रोक दिया. 

मिली जानकारी के मुताबिक, मेंढर के नार मनकोट सेक्टर में देर रात पाकिस्तानी ड्रोन, रूस्तम पोस्ट के पास से भारत में दाखिल हुआ. पोस्ट के पास रंग-बिरंगी लाइट्स  नज़र आने पर ये पता चल गया कि ये ड्रोन ही है. इसके बाद सुरक्षाबलों ने इसे मार गिराने के लिए फायरिंग शुरु कर दी. जिसके बाद ये ड्रोन वापस पाकिस्तान लौट गया. 

लेकिन इस घटना के बाद से इलाके में अलर्ट जारी है. और इलाके में सर्च अभियान तेज़ कर दिया गया है. 

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में ड्रोन के जरिए सीमा पार से नशीले पदार्थ, हथियार और विस्फोटक सामग्री की तस्करी करने की सूचना सेना को मिल चुकी है जिसके बाद सेना ने ऐसे ड्रोन्स के बारे में जानकारी देने वाले को 3 लाख रुपये का नकद इनाम देने का ऐलान भी किया.  
जहां तक बात है इस पाकिस्तानी ड्रोन के भारत सीमा से दाखिल होने की तो पाकिस्तान के इस ड्रोन को बुरी तरह खदेड़ कर सेना ने एक बार फिर पाक की एक और नापाक साज़िश को नेस्तनाबूद जरुर कर दिया है. 

Latest news

Powered by Tomorrow.io