PM Modi: पीएम मोदी ने कटरा से दिल्ली की ओर जाने वाली वंदे भारत को किया रवाना...

Vande Bharat Express: इस रूट पर साल 2019 से ही वंदे भारत चल रही है. लेकिन हफ्ते में छह दिन चलने वाली इस वंदे भारत का उधमपुर और कठुआ में स्टॉपेज नहीं था. अब उधमपुर और कठुआ के मुसाफिर भी वंदे भारत ट्रेन का सफर कर सकेंगे...

PM Modi: पीएम मोदी ने कटरा से दिल्ली की ओर जाने वाली वंदे भारत को किया रवाना...

Jammu and Kashmir: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार सुबह अयोध्या रेलवे स्टेशन से एक साथ छह वंदे भारत और दो अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. अयोध्या-दिल्ली वंदे भारत के साथ ही प्रधानमंत्री ने वर्चुअल मोड के जरिए अन्य ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाई. इनमें एक वंदे भारत एक्सप्रेस जम्मू के कटरा स्टेशन से दिल्ली के लिए रवाना हुई.

आपको बता दें कि नई वंदे भारत ट्रेन, उधमपुर, कठुआ, मनवाल और पठानकोट कैंट आदि स्टेशन पर रूकेगी. वहीं, कटड़ा से दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत सुबह 11 बजे कटड़ा से रवाना होगी. 

बता दे कि दिलचस्प बात ये है कि वंदे भारत ट्रेन आज अपने पहले दिन मेन स्टेशन के अलावा छोटे स्टेशनों पर भी रूकेगी. हालांकि अगले दिन से ये अपने निर्धारित स्टेशन्स पर ही रूकेगा और अपना सफर तय करेगी.

जम्मू-कश्मीर में कटरा से दिल्ली के लिए सफर करने वाले मुसाफिरों के लिए ये खुशखबरी है. दरअसल, आज से कटड़ा और दिल्ली के बीच नई वंदे भारत ट्रेन शुरू हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना कटरा से रवाना किया. 

दिल्ली तक आधा दर्जन से अधिक स्टेशनों पर रुकते हुए, यात्री जरूरी सुविधाओं से लैस इस ट्रेन का आनंद ले सकेंगे. खास बात यह है कि नई वंदे भारत ट्रेन का उधमपुर, कठुआ और पठानकोट कैंट में भी ठहराव होगा. कटड़ा से दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत सुबह 11 बजे कटड़ा से रवाना होगी. 

इसके बाद मनवाल, उधमपुर, कठुआ और शाम चार बजे पठानकोट कैंट पहुंचेगी. कटरा से दिल्ली के बीच शुरू होने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस शहीद कैप्टन तुषार महाजन रेलवे स्टेशन यानी उधमपुर और कठुआ रेलवे स्टेशन पर भी रूकेगी. 

गौरतलब है कि 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री ने एक साथ पांच वंदे भारत और देश की पहली अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. इनमें से एक वंदे भारत माता वैष्णो देवी स्टेशन से नई दिल्ली के बीच रवामा हुई. जिसका स्टॉपेज उधमपुर और कठुआ दोनों स्टेशनों पर होगा. 


गौर करने वाली बता ये है कि इस रूट पर साल 2019 से ही वंदे भारत चल रही है. लेकिन हफ्ते में छह दिन चलने वाली इस वंदे भारत का उधमपुर और कठुआ में स्टॉपेज नहीं था. ऐसे में इन दोनों ही जगह के लोग एक लंबे अर्से से इसकी मांग कर रहे थे. जोकि आज पूरी हो गई है. अब उधमपुर और कठुआ के मुसाफिर भी वंदे भारत ट्रेन का सफर कर सकेंगे...

Latest news

Powered by Tomorrow.io