PMAY Land for Landless: मनोज सिन्हा का बड़ा एलान, 17 हजार जनजातीय भूमिहीनों को मिलेगी पांच मरला जमीन...

LG Manoj Sinha: जम्मू-कश्मीर के जनजातीय भूमिहीनों के लिए प्रदेश सरकार लगातार बड़े कदम उठा रही है. कश्मीर में जनजाति समुदाय के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए डेयरी फार्मिंग, भेड़ पालन और ट्राई वूल प्रोजेक्ट्स जैसी सरकारी योजनाएं लोगों को लाभ पहुंचा रही हैं. वहीं, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने घोषणा की है कि प्रदेश के 17 हजार योग्य भूमिहीन जनजातीय लोगों को पांच पांच मरला जमीन दी जाएगी.

PMAY Land for Landless: मनोज सिन्हा का बड़ा एलान, 17 हजार जनजातीय भूमिहीनों को मिलेगी पांच मरला जमीन...

Jammu-Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने घोषणा की है कि प्रदेश के 17 हजार योग्य भूमिहीन जनजातीय लोगों को पांच पांच मरला जमीन दी जाएगी. LG सिन्हा ने कहा कि आने वाले दिनों में प्रदेश के भूमिहीनों को प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (PMAY-Rural) के तहत भूमिहीनों को ये जमीन आवंटित की जाएगी.  

जनजातीय गौरव सप्ताह समारोह में LG सिन्हा

बीते दिनों जम्मू के जम्मू के कन्वेंशन सेंटर में आयाजित एक जनजातीय गौरव सप्ताह समारोह में शिरकत के लिए LG मनोज सिन्हा पहुंचे. इस दौरान उपराज्यपाल ने जनजातिय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा, देश ने इस सप्ताह को देश के बहादुर जनजाति स्वतंत्रता सेनानी भगवान बिरसा मुंडा के लिए समर्पित किया है. इस पूरे सप्ताह को मनाने का उद्देश्य जनजाति समुदाय के गौरवपूर्ण इतिहास संस्कृति और उपलब्धियां पर प्रकाश डालना है. 

मिलेगा बराबरी का हक

LG मनोज सिन्हा ने यहां बैठे जनजातीय समुदाय के हजारों लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश प्रशासन जनजातीय समुदाय के मूल अधिकारों और आर्थिक विकास को प्राथमिकता में रखकर कार्य कर रहा है. प्रेदश प्रशासन राज्य में जनजाति समुदाय के सामाजिक उत्थान के लिए वचनबद्ध है.

जनजातीय समुदाय के लिए सरकार की योजनाएं

LG सिन्हा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के जनजातीय भूमिहीनों के लिए प्रदेश सरकार लगातार बड़े कदम उठा रही है. कश्मीर में जनजाति समुदाय के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए डेयरी फार्मिंग, भेड़ पालन और ट्राई वूल प्रोजेक्ट्स जैसी सरकारी योजनाएं लोगों को लाभ पहुंचा रही हैं.
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io