Police Station Day:बारामूला में पुलिस ने धूम-धाम से मनाया थाना दिवस

जम्मू-कश्मीर सरकार की एक पहल और सार्वजनिक आउटरीच कार्यक्रम के रूप में, पुलिस ने पुलिस स्टेशनों बारामूला, बिझामा, चंदोसा, पट्टन और गुलमर्ग के अधिकार क्षेत्र में थाना दिवस मनाया.

Police Station Day:बारामूला में पुलिस ने धूम-धाम से मनाया  थाना दिवस

सार्वजनिक आउटरीच कार्यक्रम और जम्मू-कश्मीर सरकार की एक पहल के रूप में, बारामूला में पुलिस ने पुलिस स्टेशनों जैसे कि बारामूला, बिझामा, चंदोसा, पट्टन और गुलमर्ग के अधिकार क्षेत्र में थाना दिवस मनाया. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिले के एस.डी.पी.ओ. ने की, इसके अलावा इस अवसर पर संबंधित एस.एच.ओ. और अन्य पुलिस अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद थे.

जनता की शिकायतें भी सुनी गई
कार्यक्रम के दौरान, अधिकारियों ने जनता की अलग अलग शिकायतें सुनीं. अधिकारियों ने जनता को आश्वासन दिया कि पुलिस से संबंधित उनकी वास्तविक शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा. इसके अलावा नागरिक प्रशासन की शिकायतों को उनके शीघ्र निवारण के लिए संबंधित विभागों से बात की जाएगी.  इस अवसर पर मौजूद एसडीपीओ ने कहा कि पुलिस की दक्षता बढ़ाने और लोगों के बीच विश्वास विकसित करने के लिए जिले में जमीनी स्तर पर पुलिस व्यवस्था को नया रूप दिया जाएगा. कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अधिकारियों ने कहा कि थाना दिवस पुलिस और जनता के बीच की खाई को भरने, आम जनता की शिकायतों को सुनने और उनका समाधान करने की एक पहल है. उनका कहना था कि  जनता का विश्वास बढ़ाने के लिए सामुदायिक पुलिसिंग अनिवार्य है जो अपराध और सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लड़ने में मदद करेगी.

मिशनरी भावना की जरुरत
इस कार्यक्रम में अधिकारियों को नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खिलाफ लड़ने और समाज से अन्य सामाजिक बुराइयों को खत्म करने के लिए मिशनरी भावना के साथ जुटने और मिशनरी भावना के साथ समाज की सेवा करने और सम्मान बनाए रखने का संकल्प लेने पर जोर दिया गया.  प्रतिभागियों से क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने और राष्ट्र-विरोधी और असामाजिक तत्वों की पहचान करने में पुलिस के साथ सहयोग करने का अनुरोध किया गया.


 

Latest news

Powered by Tomorrow.io