National Highway 244: नेशनल हाईवे 244 रोजाना होता ट्रैफिक जाम का शिकार, लोगों ने लगाई प्रशासन से गुहार...

Jangalat Mandi to DoniPawah Highway: स्थानीय लोगों के मुताबिक यह सड़क महाराजा हरि सिंह के शासनकाल के दौरान बनाई गई थी. इसे आज तक नहीं खोला जा सका. मंडी से दोनी पवाह तक 2 किमी के हिस्सा का चौड़ीकरण अभी तक नहीं किया गया है. जबकि इस सड़क को पहले ही राष्ट्रीय राजमार्ग 244 का दर्जा दिया जा चुका है.

National Highway 244: नेशनल हाईवे 244 रोजाना होता ट्रैफिक जाम का शिकार, लोगों ने लगाई प्रशासन से गुहार...

Jammu and Kashmir: जहां एक तरफ पूरे देश में सड़कों का जाल बिछ चुका है. वहीं, कश्मीर घाटी में ऐसा पहली दफा हो रहा है जब प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बहुत से हाईवेज़, पुल और फ्लायोवर बनाए जा रहे हैं. वहीं, घाटी में अभी भी बहुत से ऐसे हाईवेज़ और सड़कें हैं जो अपनी बदहाली की दास्तां सुना रहे हैं. 

वहीं, घाटी का अनंतनाग-किश्तवाड़ हाईवे इतना संकरा है कि यहां से गुजरने वाली गाड़ियां घंटों तक जाम में फंसी रहती हैं. जिसके चलते स्कूल बसों से लेकर बीमारों को वक्त पर अस्पताल पहुंचाना मुश्किल होता है. अनंतनाग जिले के जंगलात मंडी चौक से होकर गुजरने वाला ये हाईवे दोनी पवाह तक इतना संकरा है कि जिसकी वजह से आए दिन ट्रैफिक जाम की समस्या देखने को मिलती है. 

गौरतलब है कि अनंतनाग का ये मेन हाईवे अचबल, कोकेरनाग और संथान टॉप और किश्तवाड़ जिले के नेशनल हाईवे नं. 244 को जोड़ता है. इसके बावजूद भी इस हाईवे के चौड़ीकरण और विकास पर प्रशासन का काम धीमा है. जिसपर, लोगों का कहना है कि सड़क संकरी होने के कारण उन्हें आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ट्रैफिक बाधित होने से आम लोगों, स्कूली छात्रों और खासकर मरीजों को अस्पताल पहुंचाने में काफी दिक्कत हो रही है.

बता दें कि मेन सड़क होने की वजह से इस पर ट्रैफिक का काफी दबाव रहता है. हालांकि, सड़क चौड़ी नहीं होने के कारण जंगलात मंडी से डोनीपावा तक यातायात के परिवहन में कई बाधाएं आती हैं. लोगों का कहना है कि सड़क संकरी होने के कारण उन्हें आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक यह सड़क महाराजा हरि सिंह के शासनकाल के दौरान बनाई गई थी. इसे आज तक नहीं खोला जा सका. मंडी से दोनी पवाह तक 2 किमी के हिस्सा का चौड़ीकरण अभी तक नहीं किया गया है. जबकि इस सड़क को पहले ही राष्ट्रीय राजमार्ग 244 का दर्जा दिया जा चुका है. 

वहीं, सरकार ने दोनी पवाह तक राष्ट्रीय राजमार्ग का चौड़ीकरण पूरा कर लिया है, इसलिए दो किलोमीटर की उपेक्षा की जा रही है. स्थानीय लोगों ने सरकार से उक्त सड़क को चौड़ा करने की अपील की.  उधर, डिप्टी कमिश्नर अनंतनाग डॉ. सैयद फखरुद्दीन हामिद ने कहा कि इस सड़क का काम जल्द से जल्द शुरू किया जाएगा. जिससे आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसके अलावा उन्होंने आम लोगों से सहयोग की अपील की है.

Latest news

Powered by Tomorrow.io