Winter Carnival in J&K: डोडा में रिवर राफ्टिंग की शुरुआत, विंटर कार्निवल में कई एडवेंचर स्पोर्ट्स होंगे शुरु

Jammu-Kashmir Tourism: डिप्टी कश्मिनर ने हरविंदर सिंह ने बताया कि जिले में टूरिज़्म को बढ़ावा देने के मकसद से आने वाले दिनों में भद्रवाह में एक मेगा विंटर कार्निवल का आजोयन किया जाएगा. जिसमें रिवर राफ्टिंग के अलावा कई और दूसरे स्पोर्ट्स एडवेंचर्स भी शामिल होंगे. जिससे यहां आने वाले टूरिस्ट, खूबसूरत नज़ारों के साथ-साथ एडवेंचर स्पोर्ट्स का भी लुत्फ उठा सकेंगे.

Winter Carnival in J&K: डोडा में रिवर राफ्टिंग की शुरुआत, विंटर कार्निवल में कई एडवेंचर स्पोर्ट्स होंगे शुरु

River Rafting: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में अब टूरिस्ट रिवर राफ्टिंग का भी लुत्फ उठा सकेंगे. दरअसल, अडवेंचर टूरिस्ज़म को बढ़ावा देते हुए प्रेमनगर के शिबनोट में रिवर राफ्टिगं की शुरुआत की गई. डिप्टी कश्मिनर ने हरविंदर सिंह ने शिबनोट में रिविर राफ्टिंग की शुरूआत की. इस मौके पर डोडा के SSP अब्दुल कय्यूम भी मौजूद रहे. 

बता दें कि अडवेंचर स्पोर्ट्स की शुरुआत के साथ ही डोडा के टूरिज्म हब के तौर पर विकसित होने की उम्मीद जताई जा रही है. यही नहीं, रिवर राफ्टिंग की शुरूआत से स्थानीय कारोबारी भी खुश हैं, कारण है इससे उनका कारोबार बढ़ेगा. जिससे उनका मुनाफा भी बढ़ेगा. 

वहीं, डिप्टी कश्मिनर ने हरविंदर सिंह ने बताया कि जिले में टूरिज़्म को बढ़ावा देने के मकसद से आने वाले दिनों में भद्रवाह में एक मेगा विंटर कार्निवल का आजोयन किया जाएगा. जिसमें रिवर राफ्टिंग के अलावा कई और दूसरे स्पोर्ट्स एडवेंचर्स भी शामिल होंगे. जिससे  यहां आने वाले टूरिस्ट, खूबसूरत नज़ारों के साथ-साथ एडवेंचर स्पोर्ट्स का भी लुत्फ उठा सकेंगे.

गौरतलब है कि टूरिज़्म को बढ़ावा देने के लिए ये कदम यहां पर उठाया गया है. यही नहीं, रिवर राफ्टिंग को लेकर यहां अहम बंदोबस्त भी किए गए हैं जिससे टूरिस्ट बिना किसी डर के इस एडवेंचर स्पोर्ट का मज़ा उठा सके. 

आपको बता दें कि जब से टूरिस्ट को यहां रिवर राफ्टिंग की जानकारी मिली है तब से लगातार टूरिस्ट यहां पहुंच रहें हैं और वो काफी एक्साइडेट भी दिखाई दे रहे हैं क्योंकि एक अच्छा मौका मिला है रिवर राफ्टिंग करने का. 

इसके अलावा जल्द ही यहां एक मेगा विंटर कार्निवल भी होने जा रहा है. उसको देखते हुए भी कई और दूसरे एडवेंचर स्पोर्ट्स की शुरुआत होगी लेकिन फिलहाल अभी रिवर राफ्टिंग की शुरुआत हुई है.

Latest news

Powered by Tomorrow.io