Jammu News : जम्मू शहर में पिटबुल और राटवेलर कुत्तों पर लगा बैन; बिना ट्रेनिंग पालने पर लगेगा 5 हज़ार का जुर्माना

Rottweiler and Pitbull dogs banned in Jammu City : जम्मू नगर निगम ने शहर में बिना ट्रेनिंग के इन ब्रीड के कुत्तों को पालने पर रोक लगाई है. दरअसल बिना ट्रेनिंग के इन कुत्तों को बेहद हिंसक और आक्रमक माना जाता है. 

Jammu News : जम्मू शहर में पिटबुल और राटवेलर कुत्तों पर लगा बैन; बिना ट्रेनिंग पालने पर लगेगा 5 हज़ार का जुर्माना

जम्मू  : जम्मू शहर में पिटबुल और राटवेलर ब्रीड के कुत्तों पर बैन लगने की खबर सामने आई है. जम्मू नगर निगम ने शहर में बिना ट्रेनिंग के इन ब्रीड के कुत्तों को पालने पर रोक लगाई है. दरअसल बिना ट्रेनिंग के इन कुत्तों को बेहद हिंसक और आक्रमक माना जाता है. 

ऐसे में इन कुत्तों का रजिस्ट्रेशन नही हो सकेगा. और अगर  कोई इन्हें पालना चाहता है तो पहले उसे जम्मू नगर निगम को एफिडेविट देना अनिवार्य होगा. दरअसल पिछले कुछ वक्त में जम्मू में इन नस्ल के कुत्तों से जुड़ी कुछ ऐसी घटनाएं निगम के सामने आई जिसके बाद निगम को ये फैसला लेना पड़ा.

इतना ही नहीं, घर में पाले जाने वाले हर कुत्ते का रजिस्ट्रेशन भी अनिवार्य किया गया है. और अगर कोई ऐसा पाया जाता है जिसने इन कुत्तों का रजिस्ट्रेशन नही कराया तो उनसे 5 हज़ार रूपये तक का जुर्माना वसूला जा सकता है. 

आपको बता दें कि जम्मू से पहले देश के कई शहरों में इन ब्रीड्स के कुत्तों पर प्रतिबंध लगाया जा चुका है. दिल्ली, जयपुर, गाजियाबाद, सहारनपुर और पंचकुला में पहले ही इन ब्रीड्स के कुत्तों पर बैन लगा हुआ है.और अब पिटबुल और राटवेलर डाग्स को बैन करने वाले शहरों की फेरिस्त में जम्मू भी शामिल हो गया है. 

Latest news

Powered by Tomorrow.io