Jammu News: PM मोदी ने की जम्मू-कश्मीर में विकास कार्यों की सराहना, कांग्रेस पर किया कटाक्ष

Jammu News: जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव होने वाले है उसे पहले संसद में पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर मामले में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. पीएम ने कहा कश्मीर की परेशानीयों लिए नेहरू का नाम लेने पर कांग्रेस को लगता बुरा.

Jammu News: PM मोदी ने की जम्मू-कश्मीर में विकास कार्यों की सराहना, कांग्रेस पर किया कटाक्ष

Jammu News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में हो रहे विकास कार्यों की सराहना की और अलगाव की विचारधारा की निंदा की. लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए पीएम ने जम्मू-कश्मीर में हो रहे विकास की सराहना की पीएम मोदी ने कहा  दुनिया आतंकवाद के प्रति भारत की जीरो टॉलरेंस की नीति का पालन करेगी. उन्होंने सदन में अपने संबोधन की शुरुआत सेनगोल का जिक्र करते हुए की, जिन्होंने गर्व और सम्मान के साथ जुलूस का नेतृत्व किया, जब राष्ट्रपति अपना संबोधन देने के लिए नए सदन में पहुंचे और बाकी सांसदों ने उनका अनुसरण किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में अपने भाषण में गांधी परिवार कांग्रेस और तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर जमकर बरसे. पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के हालात के लिए नेहरू को जिम्मेदार ठहराया.

पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर नेहरू को कसूरवार ठहराते हुए कहा कि कश्मीरियों को उनकी (नेहरू) की गलतियों की भारी कीमत चुकानी पड़ी है .कश्मीर की परेशानियों की जब भी बात होती है या समस्या के लिए नेहरू का नाम लिया जाता है तो कांग्रेस को बहुत बुरा लगता है.

पीएम मोदी ने लोकतंत्र के लिए वंशवादी राजनीति के खतरों की ओर ध्यान आकर्षित करते हुए कहा, "मैं राजनीति में उन सभी युवाओं का स्वागत करता हूं जो देश की सेवा करने के लिए यहां आए हैं. "उन्होंने राजनीति में एक संस्कृति के उभरने पर अफसोस जताया और कहा कि देश में जो विकास हो रहा है वह किसी एक व्यक्ति का नहीं बल्कि हर नागरिक का है भारत की मजबूत अर्थव्यवस्था की आज दुनिया द्वारा सराहना किए जाने पर टिप्पणी करते हुए, पीएम ने कहा, "मोदी गारंटी देते हैं कि वर्तमान सरकार के तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा."

Latest news

Powered by Tomorrow.io