Cardiologists:शोपियां जिला अस्पताल में कार्डियोलॉजिस्ट की कमी, स्थानीय लोगों ने की नए डॉक्टर की मांग

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिला अस्पताल में हृदय रोग विशेषज्ञ यानि कार्डियोलॉजिस्ट की कमी के कारण मरीजों को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है

Cardiologists:शोपियां जिला अस्पताल में कार्डियोलॉजिस्ट की कमी, स्थानीय लोगों ने की नए डॉक्टर की मांग

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिला अस्पताल में हृदय रोग विशेषज्ञ यानि कार्डियोलॉजिस्ट की कमी के कारण मरीजों को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. इसके परिणामस्वरूप, स्थानीय लोगों ने डॉक्टरों की तैनाती की मांग की है. शोपियां जिला अस्पताल ने हाल ही में इको की मशीनें स्थापित की हैं, लेकिन हृदय रोग विशेषज्ञ की कमी के कारण यह सुविधा का सही रूप से उपयोग नहीं हो पा रहा है.

मिथा गाथू, एक प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता( social activist) ने बताया कि शोपियां जिला अस्पताल 210 गांवों के साथ समझौता करता है और पहाड़ी क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सेवा केंद्र है. उन्होंने यह भी कहा कि हर रोज़  सैकड़ों मरीज विभिन्न स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को लेकर अस्पताल आ रहे हैं, लेकिन हृदय रोग विशेषज्ञ की कमी के कारण मरीजों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. उन्होंने इस तकनीकी समस्या को देखते हुए निदेशक स्वास्थ्य एवं उपराज्यपाल, मनोज सिन्हा से जल्दी से हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर की नियुक्ति के लिए कार्रवाई करने की अपील की है. इससे स्थानीय लोग और अन्य परिस्थितियों में पीड़ित मरीजों को सही समय पर सहायता दी जा सके और उनकी जान बचाई जा सके.


 

Latest news

Powered by Tomorrow.io