blood donation camp:श्री गुरु रवि दास सभा राजौरी ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

श्री श्री 108 स्वामी गुरु गुरुदीप गिरि जी महाराज के जन्मदिन को नेक तरीके से मनाने और मानवता के मूल्यों को फैलाने के लिए, गुरु रवि दास सभा राजौरी ने मंगलवार को वार्ड 9 में गुरु रवि दास मंदिर में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया.

blood donation camp:श्री गुरु रवि दास सभा राजौरी ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

श्री श्री 108 स्वामी गुरु गुरुदीप गिरि जी महाराज के जन्मदिन के अवसर पर गुरु रवि दास सभा राजौरी ने मंगलवार को वार्ड 9 में गुरु रवि दास मंदिर में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया. 
रक्तदान शिविर का उद्घाटन उपायुक्त राजौरी श्री ओम प्रकाश भगत ने कई नागरिक समाज के सदस्यों, गुरु रविदास सभाओं के प्रतिनिधियों और सरकारी मेडिकल कॉलेज राजौरी के कर्मचारियों की उपस्थिति में किया. 
इस रक्तदान शिविर में विभिन्न सभाओं और संगठनों के बड़ी संख्या में स्वयंसेवकों ने अपना रक्त दान किया, जिसे अब सरकारी मेडिकल कॉलेज राजौरी के ब्लड बैंक में संग्रहीत किया जाएगा और आवश्यकता पड़ने पर उपयोग में लाया जाएगा.

रक्तदान, मानवता का सबसे नेक काम
यहां आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, सभा के प्रतिनिधि ने कहा कि रक्तदान मानवता में सबसे नेक काम है क्योंकि जरूरत के समय दान किया गया रक्त अनमोल मानव जीवन को बचाता है. इसके अलावा उन्होंने सभी संगठनों और धार्मिक निकायों से अपील की कि वे धार्मिक आयोजनों के दौरान रक्तदान परिसर का आयोजन करें ताकि अस्पतालों में रक्त का पर्याप्त भंडार जमा हो सके और जरूरत पड़ने पर इसका उपयोग किया जा सके क्योंकि रक्त का कोई विकल्प नहीं है और केवल मानव द्वारा दान किए गए रक्त का ही उपयोग किया जा सकता है.

 राजौरी के उपायुक्त भी थे मौजूद
इस कार्यक्रम में राजौरी में उपायुक्त भी मौजूद थे. उपायुक्त राजौरी श्री ओम प्रकाश भगत ने श्री गुरु रविदास सभा सिटी राजौरी की पहल की सराहना की और कहा कि स्वैच्छिक रक्तदान वर्तमान युग की सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकता है.उपायुक्त ने सभी लोगों से रक्तदान के प्रति शर्मीले व्यवहार को त्यागने और एक सक्रिय रक्तदाता बनने के लिए कहा.

Latest news

Powered by Tomorrow.io