Jammu-Kashmir: श्रीनगर हवाई अड्डे पर जमी बर्फ, उड़ानें हुईं कैंसिल, ऐसा रहेगा मौसम

Jammu-Kashmir: श्रीनगर हवाई अड्डे पर बर्फ की परत जम जाने की वजह से सभी उड़ानों को कैंसिल करना पड़ गया.

Jammu-Kashmir: श्रीनगर हवाई अड्डे पर जमी बर्फ, उड़ानें हुईं कैंसिल, ऐसा रहेगा मौसम

Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर में पहाड़ी इलाकों में बर्फबारीऔर मैदानी इलाकों में तेज बारिश हुई. श्रीनगर के लालचौक समेत कई जगहों पर बर्फ की चादर बिछ गई है. श्रीनगर हवाई अड्डे के रनवे पर बर्फ की मोटी परत जम जाने से श्रीनगर से सभी उड़ानों को कैंसिल कर दिया गया है. जम्मू संभाग के पत्नीटाप, नत्थाटाप, राजौरी, पुंछ, कठुआ जिले के बनी इलातो में भी बर्फबारी से पहाड़ियों पर सफेद चादर पूरी तरह बिछ गई है.

कई राज्य राजमार्ग को किया गया बंद 
बर्फबारी होने की वजह से सड़क यातायात प्रभावित है जम्मू में बर्फबारी के साथ बारिश लगातार हो रही है. कश्मीर के शोपियां को जम्मू संभाग के राजौरी-पुंछ से जोड़ने वाला मुगल रोड और श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है.

श्रीनगर हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि बर्फबारी देर रात से ही शुरू हुई थी. सुबह के वक्त थोड़ी देर के लिए बर्फबारी रुकी थी. जिससे रनवे को साफ किया जाने लगा, लेकिन बर्फबारी फिर शुरू हो गई. बता दें, कश्मीर के मैदानी इलाकों में मध्यम बर्फबारी हो रही है ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी हो रही है. जिस वजह से आम लोगों को परेशानीयों का सामना करना पड़ रहा है. कठुआ जिले के मैदानी इलाकों में लगातार भारी बारिश हो रही है. बर्फबारी की वजह से डग्गर मार्ग के निकट भूस्खलन के कारण प्रभावित रहा है.बिजली सप्लाई भी कई कस्बे और गांवों में पूरी तरह से ठप है. राजौरी के कंडी, मंजाकोट, डेरा की गली में भी काफी बर्फ गिरी है.

मौसम विभाग के अनुसार कश्मीर में मौसम में सुधार होने की उम्मीद है 13 फरवरी तक मौसम शुष्क रहेगा.

Latest news

Powered by Tomorrow.io