Social Media Guidelines: सोशल मीडिया का किया गलत इस्तेमाल, पहुंचा सकता है जेल- SSP शोपियां

SSP Tanushree: SSP शोपियां ने लोगों से सोशल मीडिया के दुरुपयोग से बचने को कहा. वहीं, SSP तनुश्री साथ ही किसी के द्वारा इसका दुरुपयोग करता पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Social Media Guidelines: सोशल मीडिया का किया गलत इस्तेमाल, पहुंचा सकता है जेल- SSP शोपियां

Jammu and Kashmir: बीते दिनों जम्मू-कश्मीर में एक छात्रा द्वारा सोशल मीडिया पर विवाद पोस्ट करने पर काफी हंगामा हुआ. घाटी के लोगों ने इस पर कड़ा विरोध दर्ज कराया. जिसके बाद सोशल मीडिया को लेकर प्रदेश प्रशासन काफी सख्त है. कश्मीर में आला अधिकारी लोगों को सोशल मीडिया गाइडलाइंस को लेकर जागरूकर कर रहे हैं. ऐसे में राष्ट्रविरोधी और ऐसी ही दूसरी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए शोपियां की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मिस तनुश्री (IPS) ने जिले में एक खास मुहीम चलाई. SSP तनुश्री के शोपियां के नेटिज़न्स से सोशल-मीडिया प्लेटफार्मों के सभी प्रकार के दुरुपयोग से बचने की अपील की.

वहीं, शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान SSP तनुश्री ने कहा कि घाटी में मौजूद कुछ राष्ट्रविरोधी और उग्रवादी तत्व सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं. जोकि सोशल मीडिया का दुरुपयोग कर रहे हैं. ये लोग इंटरनेट और सोशल मीडिया पर व्यक्तिगत और ग्रुप बनाकर भड़काऊ मैसेज और प्रोपगेंडा फैला रहे हैं. ये सभी मैसेज और दूसरी सामग्री भड़काऊ हैं. जोकि किसी आंतकवादी और अलगाव वादी संगठन से जुड़ी हैं. 

इसी के साथ ही SSP तनुश्री ने घाटी के युवाओं से सोशल मीडिया और इंटरनेट के सही इस्तेमाल की सलाह दी. साथ ही उन्होंने नौजवानों को चेतावनी देते हुए कहा कि जो भी लोग इसमें शामिल पाए जाएंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा और उनसे सख्ती से निपटा जाएगा.

इसके अलावा SSP शोपियां ने जिले की जनता से अपील की कि वे सोशल मीडिया का उपयोग बहुत सावधानी से करें या फिर गलत संदेश अग्रेषित करें, उनसे सख्ती से निपटा जाएगा. उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति ऐसी किसी गतिविधि का हिस्सा पाया गया, उसे बख्शा नहीं जाएगा. साथ ही उसपर UAPA के तहत कार्रवाई भी की जाएगी. 

Latest news

Powered by Tomorrow.io