Terrorists Arrest: श्रीनगर में 3 आंतकी गिफ्तार, पाकिस्तान में रची थी हमलों की साज़िश

DGP RR Swain: डीजीपी स्वैन ने कहा कि दानिश मल्ला, कॉन्स्टेबल मोहम्मद हफ़ीज़ के ही इलाके में रहता है. उसने इम्तियाज खांडे और मेहनान खान नाम के 2 हाइब्रिड आतंकियों के साथ साज़िश रचकर इस हमले को अंजाम दिया. हमले को अंजाम देने में तुर्किये पिस्टल कैनिक टीपी9 का इस्तेमाल किया गया था. उन्होंने कहा, कैनिक टीपी9 एक उच्च गुणवत्ता वाली पिस्तौल है और इसका वजन हल्का होता है.

Terrorists Arrest: श्रीनगर में 3 आंतकी गिफ्तार, पाकिस्तान में रची थी हमलों की साज़िश

Terrorist attack on policeman srinagar: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में पुलिस पर हमला करने के आरोप में तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल शहर के बेमिना इलाके में कुछ दिन पहले मोहम्मद हफ़ीज़ नाम के पुलिस कॉन्स्टेबल पर तीन हाइब्रिड आतंकवादियों ने हमला किया था. वाकय 9 दिसंबर का है जब कॉन्स्टेबल मोहम्मद हफ़ीज़ ड्यूटी के बाद अपने घर वापस लौट रहे थे. तभी उनपर आतंकियों ने जानलेवा अटैककर उन्हें गोली मारी. जिसके बाद कॉन्स्टेबल हफ़ीज़ वो बुरी तरह ज़ख़्मी हो गए. हालांकि उस दिन तो ये आतंकी मौक से फरार हो गए थे. लेकिन अब ये आतंकी पुलिस की गिरफ्त में आ गए हैं. 

डीजीपी आरआर स्वैन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि ये साज़िश पाकिस्तान के आतंकवादी अर्जुमंद उर्फ हमजा बुरहान ने रची थी और इस हमले को अंजाम देने के लिए वो स्थानीय आतंकी मास्टरमाइंड दानिश अहमद मल्ला के कॉन्टेक्ट में था. उन्होंने आगे कहा, "हमले में शामिल हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. कांस्टेबल मोहम्मद हफीज की हालत अभी स्टेबल है. हमें उम्मीद है कि वो जल्द ठीक होकर ड्यूटी पर वापिस लौटेंगे. 

डीजीपी स्वैन ने कहा कि दानिश मल्ला, कॉन्स्टेबल मोहम्मद हफ़ीज़ के ही इलाके में रहता है. उसने इम्तियाज खांडे और मेहनान खान नाम के 2 हाइब्रिड आतंकियों के साथ साज़िश रचकर इस हमले को अंजाम दिया. हमले को अंजाम देने में तुर्किये पिस्टल कैनिक टीपी9 का इस्तेमाल किया गया था. उन्होंने कहा, कैनिक टीपी9 एक उच्च गुणवत्ता वाली पिस्तौल है और इसका वजन हल्का होता है.

डीजीपी स्वैन ने आगे बताया कि पकड़े गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया गया है. पूछताछ के दौरान आतंकियों ने खुलासा किया कि उनके रडार लिस्ट में कई पुलिसकर्मी और कुछ गैर-पुलिसकर्मी लोग थे.
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io